Kapil Dev on Virat Kohli and Gautam Gambhir, Kapil Dev
News

Kapil Dev on Virat Kohli and Gautam Gambhir: भारत के दिग्गज कप्तान कपिल देव ने विराट कोहली और गौतम गंभीर को सुनाई खरी खोटी

Kapil Dev on Virat Kohli and Gautam Gambhir: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के वर्ल्ड कप (World Cup) विजेता कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में भारतीय खिलाड़ियों विराट कोहली (Virat Kohli) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को कड़ी फटकार लगाई है। कपिल देव ने आईपीएल (IPL) के दौरान हुई दोनों खिलाड़ियों के बीच की कहासुनी को लेकर उनकी आलोचना की है।

कपिल देव (Kapil Dev) ने कहा कि “विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है जबकि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) पार्लियामेंट के सदस्य है और उन दोनों के बीच जो कुछ भी हुआ वो मेरे लिए बहुत कष्टदायी था। वो दोनों ही खिलाड़ी इस प्रकार से एक दूसरे के साथ व्यवहार कैसे कर सकते है। उनका इस बर्ताव से मुझे बहुत दुख हुआ था।“ बता दें, कि गौतम गंभीर लोकसभा में पूर्वी दिल्ली के सांसद है।

IPL 2023: क्या था मामला

आपको बता दें, कि आईपीएल 2023 (IPL 2023) के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच हुए मैच में इन दोनों खिलाड़ियों का आपस में विवाद हो गया था। इस लड़ाई की कहानी इस मैच के पहले ही लिखी जा चुकी थी जब लखनऊ की टीम ने रोमांचक मुकाबले में बैंगलोर को हराया था। और गौतम गंभीर ने बैंगलोर के क्राउड को उंगली दिखाकर शांत रहने का इशारा किया था।

विराट कोहली फिर कहां शांत रहने वाले थे अगले ही मैच में जब दोनों टीमें आमने सामने आई और बैंगलोर में एक लो स्कोरिंग मैच जीता। मैच के दौरान विराट कोहली और लखनऊ के गेंदबाज नवीन उल हक (Naveen Ul Haq) के बीच कहासुनी शुरू हो गई जो मैच के बाद भी चली।

Virat Kohli: गंभीर के हाथ खींचने की वजह से बढ़ी लड़ाई

मैच खत्म होने के बाद लखनऊ के बल्लेबाज कायल मेयर्स (Kyle Mayers) विराट कोहली से कुछ बात कर रहे थे तभी गौतम गंभीर ने मेयर्स का हाथ पकड़कर खींच लिया और तभी गौतम गंभीर और विराट कोहली ने एक दूसरे को अपशब्द कहना शुरू कर दिया। फिर ये लड़ाई बढ़ती ही चली गई जब तक दोनों टीमों के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ बीच में नहीं आ गए।

यह लड़ाई यहीं पर समाप्त नहीं हुई बल्कि इंस्टाग्राम (Instagram) में स्टोरीज के जरिए भी जारी रही। इस लड़ाई में नवीन उल हक भी शामिल हो गए है। जब भी दोनों टीमों में कोई भी अपना मैच हारती तो इंस्टाग्राम में स्टोरीज लगाकर चिढ़ाने का सिलसिला जारी रहता था।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।