Kapil Dev on Team India, Viv Richards
News

Kapil Dev on Team India: भारत के पूर्व कैप्टन Kapil Dev ने भारतीय टीम के बारे में की भविष्यवाणी, कहा दम से खेलकर जीतेगी कप

Kapil Dev on Team India: भारत के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान Kapil Dev ने एशिया कप की जीत के बाद भारतीय टीम की जमकर तारीफ की है। एशिया कप जीत के बाद वो भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जीतने की रेस में रखते है और प्रबल दावेदारों में से एक भी मानते है।

Kapil Dev: जज्बे के साथ खेलना पड़ेगा

Kapil Dev ने का कि, “मैं यह नहीं कह सकता हूं कि हम वर्ल्ड कप जीतने के फेवरेट है लेकिन हमारी टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। मेरा दिल कुछ और के रहा है लेकिन दिमाग के रहा है कि हमें मेहनत करनी पड़ेगी। मैं सिर्फ अपनी टीम के बारे में जानता हूं और बाकी टीमों के बारे में मुझे कुछ नहीं पता है तो ये अनुचित होगा अगर मैं इसका जवाब न दूं। लेकिन जहां तक भारतीय टीम का सवाल है वो खेलने और जीतने के लिए तैयार है। उनको जज्बे के साथ खेलना होगा और एंजॉय करना होगा।”

एशिया कप की जीत के बाद सभी लोग भारतीय टीम को अब वर्ल्ड कप का प्रमुख दावेदार मानने लगे है। चूंकि वर्ल्ड कप भारत में है इसलिए भारतीय टीम के चांस बढ़ गए है। क्योंकि पिछली 3 बार से होम टीम ही वर्ल्ड कप जीत रही है।

M S Dhoni: धोनी की कप्तानी से शुरू हुआ था ट्रेंड

जिसकी शुरुआत भारतीय टीम ने 2011 में M S Dhoni के नेतृत्व में को थी। उसके बाद 2015 में Michael Ckarke के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई टीम और 2019 में Eoin Morgan की अगुवाई में इंग्लैंड टीम ने खिताब पर कब्जा किया था।

हालांकि 2011 के पहले कभी भी कोई होम टीम ने वर्ल्ड कप नहीं जीता था। उसके पहले 9 वर्ल्ड कप हुए थे जिसमें एक बार भी होम टीम ने खिताब पर कब्जा नहीं किया था। लेकिन उसके बाद से अगले 3 वर्ल्ड कप होम टीम ने ही जीते है।

Kapil Dev on Team India: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होगा अभियान

भारतीय टीम को अपने वर्ल्ड कप का अभियान 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में शुरू करना है। भारतीय टीम को इस वर्ल्ड कप में सभी टीमों के साथ मैच खेलना है। जिसके बाद ही सेमीफाइनल और फाइनल का नंबर आयेगा। Rohit Sharma के कंधो पर इस बार वर्ल्ड कप जिताने का पूरा दारोमदार है। वो अकेले ही वर्ल्ड कप नहीं जीता सकते इसलिए उन्हें अपनी टीम को एकजुट करके खिलाना होगा।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।