Kapil Dev on Rohit Sharma, M S Dhoni
News

Kapil Dev on Rohit Sharma: पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने रोहित शर्मा को दी नसीहत

Kapil Dev on Rohit Sharma: भारतीय टीम के महान कप्तानों में शुमार कपिल देव (Kapil Dev) ने वर्तमान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए सुझाव दिया है। उन्होंने रोहित शर्मा को सुझाव देते हुए कहा है कि टीम को अब आक्रामक अंदाज में खेलना चाहिए। अब समय की मांग है कि टीमें थोड़ा ज्यादा आक्रामक रवैया अपनाए और इसकी शुरुआत खुद कप्तान रोहित शर्मा को अपने आप से ही करना चाहिए।

Kapil Dev: भारतीय टीम को भी खेलना चाहिए बैजबॉल 

कपिल देव ने कहा कि, “बैजबॉल बहुत शानदार है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हुई सीरीज सर्वश्रेष्ठ सीरीजों में से एक है जो मैंने हाल के समय में देखी है। मुझे लगता है कि क्रिकेट ऐसे ही खेला जाना चाहिए। रोहित अच्छे खिलाड़ी है लेकिन उन्हें थोड़ा और ज्यादा आक्रामक होकर खेलना चाहिए।”

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज (Ashes) सीरीज 2–2 से बराबर हुई थी। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने एशेज रिटेन कर लिया था। चूंकि ऑस्ट्रेलिया पिछली बार की विजेता थी इसलिए ट्रॉफी उनके पास ही रही। आपको बता दें, कि बैजबॉल इंग्लैंड के खेलने के नए अंदाज को कहा जाता है। जो उनके कोच ब्रैंडन मैक्कुलम (Brendon McCullum) के नाम से मिलता है।

Brendon Mcculum: कोच बदला सोच बदली

बीते कुछ समय से इंग्लैंड की टीम टेस्ट क्रिकेट में काफी ज्यादा संघर्ष कर रही थी और मुकाबले जीतने के लिए जद्दोजहेद कर रही थी। लेकिन फिर भी नतीजे उनके पक्ष में जाते हुए नहीं दिख रहे थे। इंग्लैंड की टीम ने कप्तान और कोच को बदल दिया जिसके बाद से इंग्लैंड की टीम ने खेलने का एक आक्रामक रवैया अपनाया जिसे बैजबॉल नाम दे दिया गया। कपिल देव की बात बहुत हद तक सही भी है क्योंकि भारतीय टीम को अपने घर में ही वर्ल्ड कप खेलना है।

रोहित शर्मा अगर भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में सफल हो जाते है तो भारतीय टीम के लिए ये सोने पे सुहागा जैसी बात होगी। क्योंकि भारतीय टीम के मिडल ऑर्डर का अभी कुछ अता पता ही नहीं है। इसलिए इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के टॉप 3 बल्लेबाजों पर ज्यादा दारोमदार होगा कि वो भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत दे सकें।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।