Kapil Dev on Hardik Pandya, Kapil Dev
News

Kapil Dev on Hardik Pandya: भारत के पूर्व कैप्टन कपिल देव ने हार्दिक पांड्या को सराहा, कहा टेस्ट क्रिकेट जरूर खेलना चाहिए

Kapil Dev on Hardik Pandya: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के लिए बड़ा बयान दिया है। कपिल देव ने अपने बयान में कहा है कि हार्दिक पांड्या को टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहिए। लेकिन हार्दिक पांड्या अभी सिर्फ व्हाइट बॉल के फॉर्मेट पर ध्यान दे रहे है। जिसकी वजह से उनका टेस्ट क्रिकेट खेलना थोड़ा मुश्किल लगता है।

Hardik Pandya: फिट होने के बावजूद नहीं खेल रहे टेस्ट क्रिकेट

कपिल देव ने कहा कि, “हार्दिक पांड्या भारत के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक है। अगर वो पूरी तरह से फिट है तो उन्हें टेस्ट क्रिकेट जरूर खेलनी चाहिए। लेकिन ऐसा लगता नहीं है कि वो टेस्ट क्रिकेट खेलने के मूड में भी है।”

हार्दिक पांड्या पिछले कई सालों से टेस्ट क्रिकेट से दूर है। उन्होंने पहले ही साफ कर दिया है कि वो टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलेंगे और न ही उनका टेस्ट क्रिकेट खेलने की तरफ ध्यान है। वो अभी सिर्फ वनडे और टी 20 क्रिकेट पर फोकस करना चाहते है। ताकि वो लंबे समय तक क्रिकेट खेल सके।

हार्दिक पांड्या ने आखिरी बार साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। लेकिन उसके बाद से वो चोटिल हो गए और उन्होंने टेस्ट क्रिकेट खेलना छोड़ दिया। हालांकि कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2020–21 की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में उन्हें खेलने के लिए रोका जा रहा था लेकिन उन्होंने खेलने से साफ मना कर दिया था।

Hardik Pandya: पांड्या के न खेलने पर खराब होता है बैलेंस

हार्दिक पांड्या के न खेलने की वजह से भारतीय टीम का बैलेंस खराब हो जाता है। ऐसी परिस्थिति में भारतीय टीम को एक अधिक बल्लेबाज खिलाना पड़ता है और एक कम गेंदबाज के साथ संतोष करना पड़ता है। भारतीय टीम लंबे समय से एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की तलाश में थी और हार्दिक पांड्या के आने से वो कमी पूरी हो गई थी लेकिन हार्दिक पांड्या ने टेस्ट खेलना छोड़ दिया जिसकी वजह से टीम इंडिया को फिर उसी समस्या का सामना करना पड़ता है।

हार्दिक पांड्या ने 11 टेस्ट मैचों की 18 पारियों में 31.29 की औसत से 532 रन बनाए है। जिसमें 1 शतक और 4 अर्धशतक भी शामिल है। जबकि गेंदबाजी में 55.10 के स्ट्राइक रेट से 17 विकेट चटकाए थे।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।