Kane Williamson Injury Update, Kane Williamson
News

Kane Williamson Injury Update: न्यूजीलैंड के कोच ने बताया कब तक फिट हो जायेंगे Kane Williamson

Kane Williamson Injury Update: न्यूजीलैंड की वनडे टीम के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) अपनी चोट से जल्द ही सही हो जायेंगे। ऐसा उनकी टीम के कोच गैरी स्टेड (Garry Stead) का मानना है। उनके अनुसार अगर विलियमसन फिट हो जायेंगे तब ही उनको टीम में रखने के बारे में फैसला लिया जाएगा। उनकी फिटनेस की वजह से ही अभी तक न्यूजीलैंड ने अपनी वर्ल्ड कप (World Cup) की टीम का एलान नहीं किया है।

Kane Williamson: नेट्स में बल्लेबाजी कर रहे केन

गैरी स्टेड ने कहा कि, “वो अभी रिहैब कर रहे है। उन्होंने नेट्स में बल्लेबाजी करना भी शुरू कर दिया है जो कि बहुत अच्छी बात है। वो अच्छी तरह से अपनी फिटनेस में सुधार कर रहे है लेकिन अभी उनको पूरी तरह से फिट होने के लिए और मेहनत करनी पड़ेगी ताकि वो उस जगह तक पहुंच सके जहां पर हम उन्हें देखना चाहते है।”

आपको बता दें, कि केन विलियमसन आईपीएल (IPL) के ओपनिंग मैच में ही चोटिल हो गए थे। विलियमसन बाउंड्री लाइन पर कैच लेने के चक्कर में चोटिल हो गए थे। उनके बाएं पैर में चोट लगी थी जिसके बाद वो आईपीएल से बाहर हो गए थे। आईपीएल के दौरान ही विलियमसन ने अपनी सर्जरी भी करा ली थी ताकि वर्ल्ड कप के पहले वो पूरी तरह से फिट हो जाए। अगर विलियमसन वर्ल्ड कप से पहले फिट नहीं होते है तो उनकी जगह कप्तानी टॉम लाथम (Tom Latham) करते हुए नजर आएंगे।

World Cup: वर्ल्ड कप के पहले फिट होने की संभावना

उन्होंने कुछ समय पहले ही रिहैब के साथ साथ प्रैक्टिस करना भी शुरू कर दिया है। ताकि वो वर्ल्ड कप तक फिट हो जाए। विलियमसन न सिर्फ न्यूजीलैंड के कप्तान है बल्कि उस टीम के सबसे अच्छे बल्लेबाज भी है। चूंकि भारत में वर्ल्ड कप होना है और इस वर्ल्ड कप में स्पिनरों का रोल बहुत अहम होने वाला है और विलियमसन से अच्छी स्पिन गेंदबाजी न्यूजीलैंड में कोई भी बल्लेबाज नहीं खेलता है।

विलियमसन ने 2019 वर्ल्ड कप में अपनी बल्लेबाजी और कप्तानी के दम पर ही न्यूजीलैंड को फाइनल में पहुंचाया था। उन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी दिया गया था क्योंकि टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन विलियमसन ने ही बनाए थे। हालांकि वो न्यूजीलैंड को फाइनल नहीं जीता पाए थे। न्यूजीलैंड को फाइनल में बाउंड्री काउंट के चलते इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।