Kane Williamson Injury Update, Kane Williamson
News

Kane Williamson Injury Update: वर्ल्ड कप के ओपनिंग मैच से बाहर हुआ न्यूजीलैंड का स्टार खिलाड़ी, वर्ल्ड कप पर भी मंडरा रहा है खतरा

Kane Williamson Injury Update: न्यूजीलैंड की टीम को वर्ल्ड कप के ओपनिंग मैच से पहले बड़ा झटका लग गया है। टीम के कप्तान केन विलियमसन चोट के कारण पहले मैच में उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। यह जानकारी न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दी है।

Kane Williamson Injury Update: वार्मअप में केवल बल्लेबाजी करेंगे केन 

उन्होंने आगे यह भी बताया कि वर्ल्ड कप के पहले वार्मअप मैच में विलियमसन बतौर बल्लेबाज मैच खेलेंगे। वो अभी चोट से पूरी तरह से सही नहीं हुए है और उनका रिहैब जारी है। न्यूजीलैंड का पहला वार्मअप मैच पाकिस्तान के खिलाफ हैदराबाद में खेला जा रहा है।

इस मैच में विलियमसन बतौर बल्लेबाज ही खेलेंगे और उनकी जगह पर कप्तानी टॉम लैथम करेंगे। मैच में बारिश के भी आसार है और बारिश की वजह से मैच छोटा हो सकता है। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टेड भी विलियमसन के रिहैब से बहुत खुश दिख रहे थे।

Kane Williamson: हम जल्दबाजी नहीं करेंगे 

उन्होंने कहा कि, “हम शुरुआत से ही विलियमसन की चोट को भविष्य के नजरिए से देख रहे थे कि वो कब तक फिट हो सकते है। उनका रिहैब बिल्कुल सही तरीके से चल रहा है और अब हमें सिर्फ ये देखना बाकी है कि वो कितनी जल्दी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की इंटेंसिटी में खेलने के लिए तैयार हो जाते है।”

गैरी ने आगे कहा कि, “हम उनकी हर दिन के रिहैब के ऊपर नजर बनाए हुए है और उन पर जल्दी वापसी करने का कोई भी दबाव नहीं बनाना चाहते है।”

IPL 2023: आईपीएल के पहले मैच में हुए थे चोटिल

आपको बता दें, कि केन विलियमसन आईपीएल (IPL) के ओपनिंग मैच में ही चोटिल हो गए थे। विलियमसन बाउंड्री लाइन पर कैच लेने के चक्कर में चोटिल हो गए थे। उनके बाएं पैर में चोट लगी थी जिसके बाद वो आईपीएल से बाहर हो गए थे। आईपीएल के दौरान ही विलियमसन ने अपनी सर्जरी भी करा ली थी ताकि वर्ल्ड कप के पहले वो पूरी तरह से फिट हो जाए।

विलियमसन न सिर्फ न्यूजीलैंड के कप्तान है बल्कि उस टीम के सबसे अच्छे बल्लेबाज भी है। चूंकि भारत में वर्ल्ड कप होना है और इस वर्ल्ड कप में स्पिनरों का रोल बहुत अहम होने वाला है और विलियमसन से अच्छी स्पिन गेंदबाजी न्यूजीलैंड में कोई भी बल्लेबाज नहीं खेलता है।

World Cup 2019: मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे 

विलियमसन ने 2019 वर्ल्ड कप में अपनी बल्लेबाजी और कप्तानी के दम पर ही न्यूजीलैंड को फाइनल में पहुंचाया था। उन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी दिया गया था क्योंकि टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन विलियमसन ने ही बनाए थे। हालांकि वो न्यूजीलैंड को फाइनल नहीं जीता पाए थे। न्यूजीलैंड को फाइनल में बाउंड्री काउंट के चलते इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।