Ashes, Johnny Bairstow, Steve Smith
News

Ashes: एशेज सीरीज के दूसरे मैच में शर्मसार कर देने वाली हरकत, जानकर हो जाएंगे हैरान

एशेज (Ashes) सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में एक हैरान कर देने वाकया देखने को मिला। टेस्ट मैच के दूसरे ही ओवर में ये हैरान करने वाला दृश्य सामने आया। स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) जब पारी का दूसरा ओवर फेंकने जा रहे थे तभी कुछ एक्टिविस्ट मैदान के अंदर आ गए।

ब्रॉड के दूसरा ओवर फेंकने से पहले ही ये दोनों एक्टिविस्ट मैदान के अंदर आ गए। जिसके कारण मैच को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा। ये दोनों एक्टिविस्ट “जस्ट स्टॉप ऑयल समूह” का हिस्सा थे। जो ‘नॉर्थ सी’ में ‘गैस और ऑयल’ के अन्वेषण को रोकने की मांग कर रहा है।

इन दोनों एक्टिविस्टों ने मैदान पर ट्रेडमार्क नारंगी रंग के पाउडर को ग्राउंड में फेंक दिया। इन्होंने स्क्वायर लेग की तरफ पाउडर फेंका। लेकिन इसके बाद इंग्लैंड के विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो (Johnny Bairstow) ने एक कार्यकर्ता को गोद में उठा लिया और दौड़कर उसे बाउंड्री के बाहर कर दिया। दूसरे एक्टिविस्ट को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़कर ग्राउंड के बाहर निकल दिया।

जबकि एक और एक्टिविस्ट इनके साथ ग्राउंड में अंदर घुस रहा था लेकिन उसे बाहर ही रोक लिया गया। जब सुरक्षाकर्मी प्रदर्शनकारी को ग्राउंड के बाहर ले जा रहे थे तब दर्शकों ने खूब हूटिंग भी की थी। जब दोबारा ग्राउंड को साफ कर दिया गया तब मैच एक बार फिर से शुरू हुआ।

इन तीनों प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बता दें, कि ये पहला मौका नहीं है जब इस समूह ने किसी खेल प्रतियोगिता में बाधा डाली हो उसके पहले इस समूह के लोग फॉर्मूला वन रेस (Formula One Race) और प्रीमियरशिप रग्बी फाइनल (Premiership Rugby Final) में भी खलल डाल था।

यह पहला मौका नहीं है जब इंग्लैंड में पिच पर किसी के आने की वजह से खेल रोका गया हो। इसके पहले साल 2021 में इंडिया इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान भी जार्वो (Jarvo) नाम के एक शख्स के द्वारा बार बार मैच रोकना पड़ रहा था। वो भारतीय टीम की जर्सी पहनकर और बैट लेकर खेलने वक्ष जा रहा था। जिसके बाद उसे पुलिस ने गिरफ्तार किया था बल्कि उसे आजीवन उस ग्राउंड में घुसने से बैन कर दिया गया था।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।