Indian Wicket Keeper, Cricketer Struggle, cricketer story
News

WTC Final 2023: इस खिलाड़ी ने कहा कि टीम इंडिया में जगह मिली तो कमाल कर दूंगा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 (World Test Championship Final 2023) में टीम इंडिया की हार से भारतीय क्रिकेट को काफी धक्का पहुंचा है। टीम के खिलाड़ियों का मनोबल भी डाउन हुआ है। ऐसा लग रहा है कि टीम इंडिया में बदलाव की सख्त जरूरत है। अगर ऐसा हुआ तो कई खिलाड़ी टीम से बाहर हो जाएंगे और कई नये खिलाड़ी शामिल किए जाएंगे। आईपीएल में पंजाब किंग्स की ओर से विकेटकीपिंग करने वाले जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) का कहना है कि उनको एक बार मौका मिलना चाहिए। वह टीम इंडिया के लिए बैटिंग में कमाल दिखा सकते हैं।

क्रिकेट इंडिया का एक जमाना वह था, जब किरण मोरे जैसे खिलाड़ी विकेट कीपिंग करते थे और रन भी बनाते थे, एक जमाना वह था जब एमएस धौनी जैसे क्रिकेटर विकेट कीपिंग करते थे और रन बनाते थे। ऐसे और भी कई विकेट कीपर रहे हैं, जिन्होंने न केवल विकेट के पीछे रहकर बैट और बॉल पर नजर रखते थे, बल्कि टीम के लिए बैटिंग करते हुए रन भी बटोरते थे। अब खिलाड़ी केएस भरत टीम इंडिया में विकेट कीपिंग कर रहे हैं, लेकिन वे कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं। इससे टीम इंडिया के इस पक्ष पर भी कमजोरी जताई जा रही है।

Also Read: WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रन से हराया, विश्व टेस्ट चैंपियन बनने का भारत का सपना फिर टूटा

हालांकि कई मौकों पर भारत के ऋषभ पंत ने जोरदार प्रदर्शन करके विकेट कीपिंग के साथ टीम के लिए रन बनाने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है, लेकिन कुछ महीने पहले एक हादसे में उनके गंभीर रूप से घायल होने की वजह से वह टीम के लिए अपना योगदान नहीं दे पा रहे हैं।

हाल ही में आईपीएल और डामेस्टिक मैचों में विकेट कीपर के रूप में निकले क्रिकेटर जितेश शर्मा ने इस कमी को दूर करने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि उन्हें मौका मिले तो वह अच्छा प्रदर्शन करके दिखा सकते हैं। यहां तक कि वे भारतीय टीम के लिए सबसे अंतिम खिलाड़ी के रूप में भी टीम में शामिल होने को तैयार हैं।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने उनसे जब बात की तो वे बोले कि मौजूदा टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों के साथ वे खेले हैं। ड्रेसिंग रूम में काफी प्रोफेशनलिज्म रहता है। सबको मुझ पर भरोसा भी है। सब खिलाड़ी मुझे जानते हैं। इसलिए मुझे चांस मिलना चाहिए था।

जितेश शर्मा को उम्मीद है कि उन्हें चांस मिलेगा तो वे बैटिंग से कुछ कमाल कर सकते हैं। जितेश ने आईपीएल 2022-23 में पंजाब किंग्स टीम में थे। वहां उन्होंने 26 मैचों में कुल 543 रन बटोरे थे। हालांकि वह श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में संजू सैमसन की जगह लिए गये थे, लेकिन उन्हें वहां खेलने का अवसर नहीं मिला।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।