Jasprit Bumrah
News

Jasprit Bumrah: इंडियन टीम में Boom-Boom बुमराह की वापसी, कैप्टन बनकर रचेंगे इतिहास !

Jasprit Bumrah: आयरलैंड दौरे के लिए इंडियन क्रिकेट टीम का चुनाव हो चुका है। BCCI ने 21 जुलाई यानी सोमवार को आयरलैंड के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया। आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में जसप्रीम बुमराह (Jasprit Bumrah) की वापसी हो रही है। बुमराह टीम में कप्तान बनकर दौरे पर जा रहे हैं।

डबलिन में होने वाले 18 से 23 अगस्त के बीच यह तीनों मुकाबले Jasprit Bumrah की कप्तानी में खेले जाएंगे। आयरलैंड टी20 दौरे के लिए टीम काफी दमदार नजर आ रही है, जिसमें आईपीएल और घरेलू मैचों में धमाका करने वाले रिंकू सिंह के साथ कई युवा बल्लेबाज भी टीम में शामिल किए गए हैं।

Jasprit Bumrah: मुंबई इंडियन्स की कप्तानी करना चाहते थे बुमराह

भारतीय तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah ने अपना आखिरी मैच साल 2022 में भारत के लिये खेला था। पीठ की चोट से परेशान चल रहे बुमराह सर्जरी के बाद करीब 10 महीने बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं। क्रिकेट फैंस के लिए भी ये बड़ी खुशखबरी है, क्योंकि आगामी वर्ल्ड कप के लिए बुमराह पर सभी की निगाहें टिकी हैं।

Also Read: Lanka Premier League 2023: नसीम का गुस्से पर नहीं रहा काबू, मैदान पर गुरबाज के साथ की हद पार, बात हाथापाई तक पहुंची

Jasprit Bumrah ने इन 10 महीनों में NCA में बॉलिंग प्रैक्टिस की थी। रिहैबिलिटेशन से गुजरे बुमराह ने भारतीय टीम में सीधा कप्तान बनकर वापसी की है। जसप्रीत बुमराह भारतीय गेंदबाजी मे पेस अटैक को लीड करते हैं। बुमराह मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं। बता दें साल 2022 तक बुमराह ने कभी कप्तानी नहीं की, लेकिन शायद कप्तानी के लिए कहीं न कहीं उनका झुकाव तो था।

एक बार उन्होंने आर अश्विन के यूट्यूब चैनल में आकर कहा था की अगर मुझे कभी आगे चलकर मुंबई इंडियन्स की कप्तानी के लिए देखा गया तो मैं अपने लिए इसे एक अच्छा अवसर समझूंगा। उन्होंने कहा क्योंकि मैं सीनियर खिलाड़ी हूं तो लीडरशिप रोल के लिए भी फिट हूं।

अब बुमराह आयरलैंड दौरे पर खिलाड़ी ही नहीं बल्कि कप्तान भी बनकर जा रहे हैं, जबकि आयरलैंड दौरे के लिए कप्तानी एशियन गेम्स की कप्तानी करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ ही करने वाले थे, जो अब टीम में उप-कप्तान की भूमिका निभाएंगे।