Ashes 2023, James Anderson, Ben Stokes
News

Ashes 2023: चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड ने घोषित की अपनी टीम, शामिल हुआ दिग्गज

Ashes 2023: एशेज (Ashes) सीरीज का चौथा मैच बस चंद दिनों में शुरू होने वाला है। लेकिन इंग्लैंड (England) ने उसके पहले ही अपनी टीम घोषित कर दी है। इंग्लैंड ने पिछले मैच में जो टीम खेली थी उस टीम में मात्र एक बदलाव किया है। एशेज सीरीज के 3 मैचों में ऑस्ट्रेलिया (Australia) 2–1 से आगे चल रहा है। इंग्लैंड को सीरीज में बने रहने के लिए इस मैच में हर हाल में जीत दर्ज करना जरूरी है वरना ऑस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड में 22 सालों बाद एशेज सीरीज पर कब्जा करेगी।

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने मैच के लगभग 2 दिन पहले ही अपनी टीम घोषित कर दी है। पिछले मैच में चोटिल होने वाले ओली रॉबिंसन (Ollie Robbinson) को टीम से बाहर कर दिया गया है। रॉबिंसन ने इस सीरीज की 5 पारियों में सिर्फ 10 विकेट ही लिए है। रॉबिंसन की हालिया फॉर्म भी उनके बाहर होने की बड़ी वजह बनी है। रॉबिंसन की जगह जेम्स एंडरसन (James Anderson) को मौका दिया गया है। जेम्स एंडरसन ने भी इस सीरीज में कोई खास प्रदर्शन नहीं किया है।

James एंडरसन: खराब प्रदर्शन के बावजूद मिली टीम में जगह

जेम्स एंडरसन ने अच्छा प्रदर्शन न करने की वजह इस सीरीज में मिल रही पिचों को बताया था। उन्होंने पहले मैच के बाद पिच की कड़ी आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि “अगर इस प्रकार की पिच मिलेगी तो मेरा करियर इसी सीरीज में खत्म हो जाएगा।” इंग्लैंड ने कीपिंग और बैटिंग से लगातार फ्लॉप हो रहे जॉनी बेयरस्टो (Johnny Bairstow) को भी मौका दिया है। बेयरस्टो ने इस सीरीज के 3 मैचों में 1 स्टंपिंग और 7–8 कैच छोड़े हैं। जिसकी कीमत इंग्लैंड को मैच गवां के चुकानी पड़ी है। इस सीरीज में इंग्लैंड के पीछे होने की एक वजह जॉनी बेयरस्टो भी है।

जॉनी बेयरस्टो की कीपिंग की आलोचना सभी क्रिकेट एक्सपर्ट कर रहे है लेकिन कप्तान बेन स्टोक्स ने बेयरस्टो पर पूरा भरोसा जताया है। उन्होंने कहा है कि “बेयरस्टो ने पिछले 1 साल में हमें बहुत मैच जिताए है और हमें पता है कि अपने दिन पर बेयरस्टो क्या कर सकते है।” एशेज का चौथा मैच 19–23 के बीच मैनचेस्टर (Manchester) में खेला जाएगा।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन–

1. Ben Duckett

2. Zak Crawley

3. Moeen Ali

4. Joe Root

5. Harry Brook

6. Ben Stokes (C)

7. Jonathan Bairstow(wk)

8. Chris Woakes

9. Mark Wood

10. Stuart Broad

11. James Anderson

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।