Ashes 2023, Joe Root, Ben Stokes, Pat Cummins
News

Ashes 2023: इंग्लैंड ने पांचवे टेस्ट के लिए घोषित की अपनी टीम

Ashes 2023: इंग्लैंड (England) ने एशेज (Ashes) सीरीज के पांचवे और अंतिम मैच के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है। इंग्लैंड ने उसी टीम का चयन किया है जो उसने चौथे टेस्ट में चुनी थी। इंग्लैंड एशेज सीरीज तो रिटेन नहीं कर सकती है लेकिन ये उसके लिए इज्जत की लड़ाई है। इंग्लैंड अगर ये मैच हार जाती है तो ऑस्ट्रेलिया (Australia) 22 सालों बाद इंग्लैंड में एशेज सीरीज अपने नाम करेगी।

इंग्लैंड ने फॉर्म से बाहर चल रहे दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) को अभी भी टीम में मौका दिया है। एंडरसन ने इस सीरीज के कोई खास प्रदर्शन नहीं किया है। फिर भी उनको उनके अनुभव और पिछले प्रदर्शन के चलते टीम में शामिल किया गया है।

James Anderson: नाम बड़े प्रदर्शन छोटे

इंग्लैंड का सीरीज न जीतने का एक प्रमुख कारण जेम्स एंडरसन भी है। उन्होंने अहम मौकों पर रन लुटाए है जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों पर दबाव नहीं आता हैं। एंडरसन ने इस सीरीज के 3 मैचों में 114 ओवरों में 307 रन देकर मात्र 4 विकेट लिए है। इस दौरान उन्होंने 2.69 की इकोनॉमी से रन खर्च किए है।

वहीं शुरुआती तीन मैचों में खामोश रहने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Johnny Bairstow) ने इस मैच में बल्ले और कीपिंग दोनों से शानदार प्रदर्शन किया है। और उन्होंने बता दिया कि क्यों टीम मैनेजमेंट उनको इतना बैक कर रही थी। सीरीज के आखिरी मैच में इंग्लैंड के पास पाने के लिए बहुत कुछ है जबकि खोने के लिए कुछ भी नहीं है।

इंग्लैंड की टीम इस मैच को जीतकर सीरीज को 2–2 की बराबरी पर समाप्त करना चाहेगी। सीरीज का आखिरी मैच लंदन के द ओवल ग्राउंड में 27–31 जुलाई के बीच खेला जाएगा। बता दें, कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत (India) को इसी मैदान में हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का खिताब अपने नाम किया था।

इंग्लैंड की टीम–

Ben Stokes (c), Moeen Ali, James Anderson, Jonathan Bairstow, Stuart Broad, Harry Brook, Zak Crawley, Ben Duckett, Dan Lawrence, Ollie Robinson, Joe Root, Josh Tongue, Chris Woakes, Mark Wood

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।