pat cummins
News

विराट कोहली के आउट होते ही स्टेडियम में आई शांति देखकर का अनुभव करना काफी रोमांचक था- पैट कमिंस

विश्व कप फाइनल में जब पैट कमिंस ने विराट कोहली को आउट किया तो नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 90,000 से अधिक समर्थकों की चुप्पी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के लिए सबसे मधुर क्षण था। जब कमिंस से पूछा गया कि क्या क्रिकेट के मैदान पर मौन रहना उनका सबसे मधुर अनुभव था तो उन्होंने हां में सिर हिलाया, हां, मुझे ऐसा लगता है। कमिंस ने 54 रन पर सेट होकर खेल रहे कोहली तो अतिरिक्त उछाल वाली डिलीवरी दी और भारत के प्रमुख बल्लेबाज ने इसे कवर की ओर मारने की कोशिश की जिसमें वो आउट हो गए। कमिंस ने कहा- हमने भीड़ के चारों ओर व्याप्त शांति को स्वीकार करने के लिए एक सेकंड का समय लिया। ऐसा लगा जैसे यह उन दिनों में से एक था जब सब कुछ उसके लिए एक और शतक बनाने के लिए बनाया गया था जैसा कि वह आमतौर पर करता है और यह संतोषजनक था

कमिंस ने आगे कहा कि एकदिवसीय विश्व कप यहीं रहेगा क्योंकि इसकी अपनी विरासत है और खिलाड़ियों के पास बताने के लिए अपनी कहानियां हैं। मुझे कहना होगा शायद इसलिए कि हम जीत गए मुझे इस विश्व कप में फिर से वनडे से प्यार हो गया। मुझे लगता है कि परिदृश्य जहां हर खेल वास्तव में मायने रखता है। कमिंस ने कहा- हर किसी की अपनी कहानी है, लेकिन हमारी टीम में बहुत सारे गौरवान्वित लोग हैं।

अपने होटल के कमरे से उन्होंने नीले कपड़े पहने भारतीय समर्थकों को स्टेडियम की ओर जाते देखा। होटल के अपने कमरे में ऊपर-नीचे घूमते समय उसे घबराहट भरी ऊर्जा का एहसास हुआ। उन्होंने स्वीकार किया, “मैं हमेशा यह कहना चाहता हूं कि मैं काफी तनावमुक्त हूं लेकिन आज सुबह मैं थोड़ा घबराया हुआ था। बस इधर-उधर घूम रहा हूं, इसके शुरू होने का इंतजार कर रहा हूं, होटल में नीले समुद्र को जमीन के करीब होते देख रहा हूं।

कमिंस ने खेल से पहले अपने अनुभव का वर्णन करते हुए कहा-नीले समुद्र को देखते हुए बाहर सेल्फी कैमरे के साथ खड़ी कारों को देखकर आपको पता चल गया कि आप किसी बहुत खास चीज़ में जा रहे हैं। फिर टॉस के लिए बाहर निकलना और 130,000 नीली भारतीय शर्ट देखना यह एक ऐसा अनुभव है जिसे आप कभी नहीं भूलेंगे। बहुत बढ़िया दिन और अच्छी बात यह थी कि इसमें अधिकांश समय शोर नहीं था।