ravindrasinh anirudhsinh jadeja
News

दक्षिण अफ्रीका की स्पिन गेंदबाजी के सामने टिकना मुश्किल था, रविंद्र जडेजा ने की विराट कोहली की तारीफ

रवींद्र जडेजा ने रविवार को कहा कि ईडन गार्डन्स ट्रैक पर दोपहर में अधिक टर्न मिला था जब दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर गेंदबाजी कर रहे थे उन्होंने विराट कोहली की तारीफ करते हुए ये बात की कही। क्रिकेट विश्व कप मैच में भारत द्वारा दक्षिण अफ्रीका को 243 रनों से हराने के पूछे गए सवाल के जवाब में कहा। भले ही नाबाद 29 रन और 33 रन देकर 5 विकेट लेने वाले रविंद्र जड़ेजा को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया हो लेकिन वो तारीफ विराट कोहली की कर रहे थे।

रवींद्र जड़ेजा ने कहा-पहले दिन से मैं एक कप्तान की तरह सोचता हूं लेकिन यह दूसरी बात है कि मैं वैसा नहीं हूं। एक ऑलराउंडर के रूप में, 30-35 रन बनाना और साझेदारी तोड़ने वाला बनना, यही मेरी भूमिका है। मैं हमेशा कोशिश करता हूं प्रभावशाली प्रदर्शन करें। और मैं क्षेत्ररक्षण को कभी भी हल्के में नहीं लेता। मैं कैच भी छोड़ सकता हूं, इसलिए मैं हमेशा तैयार रहता हूं कि अगर मुझे कैच मिल जाए तो मैं मैदान पर आराम न करूं। इसलिए मैं बस कोशिश करता रहता हूं। कभी-कभी मैं करता हूं, कभी-कभी मैं नहीं करता। लेकिन मैं कोशिश करता रहता हूं।

उनके लिए ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बड़े विकेट और न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम रन काफी मायने रखते हैं। “पिछले कुछ मैचों में मेरी लय अच्छी रही है और मुझे खुशी है कि मैं महत्वपूर्ण मैचों में टीम के लिए योगदान दे पा रहा हूं। मैं बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं। मैं आने वाले मैचों में अपने खेल को लेकर अधिक आश्वस्त रहूंगा।” ।” लेकिन उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने उनके लिए काम आसान कर दिया है।

आप जिस भी ट्रैक पर खेलें, अगर तेज़ गेंदबाज़ों को पहले कुछ विकेट मिल रहे हैं, तो स्पिनर के लिए यह आसान हो जाता है क्योंकि नए बल्लेबाज सीधे शॉट नहीं खेल सकते हैं और गति बदलने और अधिक सूक्ष्म विविधताओं का उपयोग करने पर स्पिनर अधिक आत्मविश्वासी हो जाता है। इसलिए तेज गेंदबाज 2-3 विकेट या इससे भी अधिक विकेट दे रहे हैं। उम्मीद है कि हम नॉक-आउट में भी ऐसा ही जारी रख सकते हैं।”