World Cup 2023, Indian Cricket Team, Rohit Sharma
News

World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, दो बड़े सितारे हुए एशिया कप से बाहर, वर्ल्ड कप खेलने पर संदेह बरकरार

World Cup 2023: वर्ल्ड कप (World Cup) को शुरू होने में सिर्फ कुछ ही दिनों का समय बाकी है। ऐसे में लगभग सभी टीमों ने वर्ल्ड कप की अपनी संभावित 15 खिलाड़ियों का चयन कर लिया है। क्योंकि आईसीसी को टीम देने की तारीख नजदीक ही आ रही है। ऐसे में भारत (India) ने भी वर्ल्ड कप के लिए अपने 15 खिलाड़ियों का चयन कर लिया है।

भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम सेलेक्ट कर ली है लेकिन चोटों के कारण भारत को टीम चुनने में काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। भारतीय टीम के दो सितारे चोट की वजह से वर्ल्ड कप की टीम से बाहर हो सकते हैं।

K L Rahul: राहुल और श्रेयस पर संदेह 

श्रेयस (Shreyas Iyyer) और के एल राहुल (Kl Rahul) इस समय नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब कर रहे है। राहुल भारतीय टीम के उपकप्तान भी है। उन्हें आईपीएल (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ मैच में चोट लगी थी जिसकी वजह से को आईपीएल से बाहर हो गए थे। जबकि श्रेयस को साल की शुरुआत में ही चोट लग गई थी जिसकी वजह से वो आईपीएल में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे।

दोनों खिलाड़ी चोट की वजह से एशिया कप (Asia Cup) में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। हालांकि उनके वर्ल्ड कप में भाग लेने पर अभी कोई जानकारी नहीं आई है। टीम मैनेजमेंट बिना दोनों खिलाड़ियों को परखे टीम में शामिल करने में हिचकिचा रही है। दोनों खिलाड़ियों की जगह पर टीम मैनेजमेंट सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और संजू सैमसन (Sanju Samson) को मौका दे सकती हैं।

Ishan Kishan: किशन को मिलेगा राहुल के न खेलने का फायदा

राहुल भारतीय टीम में बतौर विकेटकीपर खेलते है तो उनके न खेलने से विकेटकीपर की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। भारतीय टीम ने राहुल के बैकअप के रूप में ईशान किशन (Ishan Kishan) को वेस्टइंडीज (Westindies) के खिलाफ मौका दिया था। ईशान ने वेस्टइंडीज में शानदार प्रदर्शन करके टीम में लगभग अपनी जगह पक्की कर ली है। किशन स्पेशलिस्ट विकेटकीपर टीम में रहेंगे जबकि संजू सैमसन टीम में बैकअप के रूप में शामिल रहेंगे।

वनडे में लगातार मौकों को गंवाने वाले सूर्यकुमार यादव को भी 15 सदस्यीय टीम में मौका मिलेगा। टीम मैनेजमेंट उनको बतौर फिनिशर के तौर पर टीम में खिलाना भी चाहती है। चोट के बाद वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अगर वर्ल्ड कप तक पूरी तरह से फिट रहेंगे तो वो भी टीम का हिस्सा रहेंगे और गेंदबाजी को लीड करेंगे।

भारतीय टीम की वर्ल्ड कप के लिए संभावित टीम–

Rohit Sharma (C)

Shubhman Gill

Virat Kohli

Ishan Kishan (wk)

Hardik Pandya (vc)

Ravindra Jadeja

Suryakumar Yadav

Axar Patel

Sanju Samson (wk)

Shardul Thakur

Kuldeep Yadav

Yuzvendra Chahal

Jasprit Bumrah

Mohammad Shami

Mohammad Siraj

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।