IPL 2023, IPL Injured Players | Out Players |
News

IPL 2023: इन खिलाड़ियों का मैदान में नहीं दिखेगा जलवा, जानिये वे नाम जो पिछले सीजन में थे दर्शकों के स्टार चहेते

IPL 2023: आईपीएल मैचों में इस बार काफी कुछ नया होगा तो कई बातों के लिए दर्शक बेचैनी भी महसूस करेंगे। इस बार का आईपीएल मैच कोरोना की छाया से मुक्त होकर 2019 के पहले की तरह पूरे जोश के साथ आयोजित होगा। सभी मुकाबलों को दर्शक स्टेडियम में जाकर देख सकेंगे। जिस बात को दर्शक सबसे ज्यादा मिस करेंगे वह है अपने कई चहेते खिलाड़ी, जो चोट और अन्य वजहों से इस बार आईपीएल का हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं। ये वे खिलाड़ी हैं, जो आईपीएल के पिछले कई सीजन में अपने लाजवाब प्रदर्शन से दर्शकों के दिलों पर छा गए थे।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रहे ऋषभ को दर्शक काफी मिस करेंगे

पिछले साल दिसंबर में एक हादसे में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान और विकेटकीपर ऋषभ पंत को काफी चोटें लग गईं। इससे वे काफी समय तक अस्पताल में रहे और अब भी घर पर बेडरेस्ट कर रहे हैं। आईपीएल में उनके नहीं खेलने से दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा धक्का लगा है। दिल्ली कैपिटल्स टीम के समर्थक उनको काफी मिस करेंगे।

बुमराह और रिचर्डशन की सर्जरी से मुंबई की गेंदबाजी में धार की कमी

दूसरी तरफ आईपीएल की महत्वपूर्ण टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) अपने स्टार प्लेयर्स के बिना टूर्नामेंट में शामिल होने को विवश है। टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की पीठ का ऑपरेशन हुआ है। उनके अलावा झे रिचर्डशन (Jhey Richardson) ने अभी हाल ही में हैमस्ट्रिंग की परेशानी को दूर करने के लिए सर्जरी करवाई है। दोनों महत्वपूर्ण गेंदबाजों के न रहने से टीम में गेंदबाजी की कमान कमजोर हुई है।

कोलकाता नाइट राइडर्स के ये खिलाड़ी भी मैदान से रहेंगे दूर

इसी तरह आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की तरफ से खेलने वाले जबर्दस्त बल्लेबाज और कप्तान श्रेयस अय्यर की पीठ में समस्या है। वह आईपीएल के इस सीजन के अलावा अगले विश्व कप में भी नहीं खेल पाएंगे। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए यह बड़ी क्षति होगी। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी काइल जैमिशन (Kyle Jamison) भी पीठ की चोट की समस्या से मैदान से दूर हैं। टीम ने उनकी जगह दक्षिण अफ्रीका के सिसांडा मगाला (Sisanda Magala) को लिया है। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी मुकेश चौधरी भी इस सीजन में मैदान से बाहर हैं।

Also Read: विश्व कप से पहले खिलाड़ियों को फिट रखें, IPL के फ्रेंचाइजी ट्रेनरों को निर्देश, इन खिलाड़ियों पर रहेगी खास नजर

पंजाब किंग्स के जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने कुछ महीने पहले ही पैर और टखने की हड्डी की सर्जरी करवाई थी। अभी वह पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं। पंजाब ने उनकी जगह मैथ्यू शॉर्ट (Mathew Short) को टीम में लिया है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) के लिए खेलने वाले रजत पाटीदार का इस समय बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में ट्रीटमेंट चल रहा है। टीम के ही जोश हेज़लवुड (Josh Hazelwood) भी इस बार मैदान से दूर रहेंगे।

राजस्थान रॉयल के खिलाड़ी प्रसिद्ध प्रसिध कृष्णा (Prasidh Krishna) टीम के लिए तेज गेंदबाजी करते हैं, लेकिन वे फिलहाल रीढ़ की हड्डी में लंबर स्ट्रेस फ्रैक्चर की सर्जरी की वजह से पूरे सीजन में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह संदीप शर्मा को लिया गया है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।