IPL | CSL | Dhoni | Rayudu |
News

IPL 2023: CSK की कमान महेंद्र स‍िंंह धोनी, अंबाती रायडू जैसों के हाथों में होना ठीक नहीं- मैथ्‍यू हेडन बोले

आईपीएल 2023 के मुकाबले शुरू होने से पहले मैथ्यू हेडन ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पर सवालिया निशान खड़ा किया है! मैथ्यू हेडन आस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर हैं और चेन्नई सुपर किंग्स के भी सलामी बल्‍लेबाज रह चुके हैं। इनका कहना है कि चेन्नई सुपर किंग्‍स को महेंद्र सिंह धोनी और अंबाती रायडू जैसे ज्यादा उम्र के खिलाड़ियों के हाथों में नेतृत्व नहीं रहने देना चाह‍िए।

चेन्नई सुपर किंग्‍स की छवि ‘डैड्स आर्मी’ जैसी हो गई है

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में मैथ्यू हेडन ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्‍स की छवि ‘डैड्स आर्मी’ जैसी हो चुकी है और इस साल भी स्थिति कुछ अलग नहीं है। उन्होंने साफ कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स को महेंद्र सिंह धोनी और अंबाती रायडू जैसे खिलाड़ियों को बदलकर नेतृत्व किसी और खिलाड़ी के हाथों में देना चाहिए।

माही और अंबाती खिलाड़ी अच्छे लेकिन लीडर नहीं

महेंद्र सिंह धोनी 41 साल के हैं और अंबाती रायडू की उम्र 37 साल है। हेडन ने कहा क‍ि ये टीम के ल‍िए अच्‍छे ख‍िलाड़ी हो सकते हैं, पर अच्‍छे नेतृत्‍वकर्ता नहीं। चेन्नई सुपर किंग्‍स 2022 के आईपीएल में नौवें स्थान पर रही थी। रविंद्र जडेजा टीम के कप्तान थे, लेकिन टीम की बेहद खराब शुरुआत देख कर बीच में ही उन्‍हें हटाकर महेंद्र सिंह धोनी को दोबारा कमान सौंपी गई थी। पर वह भी कुछ कर नहीं पाए थे।

CSK ने 16.25 करोड़ रुपए देकर बेन स्टोक्स को अपनी टीम में लिया

2023 के आईपीएल टूर्नामेंट में चेन्नई सुपर किंग्‍स का सफर 31 मार्च को गुजरात टाइटन्‍स के साथ मैच से शुरू होगा। इस बार टीम को बेन स्टोक्स से काफी उम्मीदें हैं। चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड रुपए की भारी-भरकम रकम देकर बेन स्टोक्स को अपनी टीम में लिया है। आईपीएल मुकाबले शुरू होने से ऐन पहले सीएसके ने रविवार को बेन स्टोक्स और रविंद्र जडेजा की एक फोटो भी ट्व‍िटर पर शेयर की। इसमें दोनों ख‍िलाड़ी सीएसके के कैंप में द‍िखाई दे रहे हैं।

स्टोक्स के अलावा सीएसके ने कायल जैम‍िसन और अजिंक्य रहाणे पर भी दांव लगाया है। आईपीएल ऑक्शन में जैम‍िसन के ल‍िए एक करोड़ और रहाणे के लिए 50 लाख रुपए चुकाए हैं।

चार बार विजेता रही टीम में महेंद्र सिंह धोनी, देवेंद्र कॉनवे, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, शिवम दुबे, दीपक चाहर जैसे खिलाड़ी हैं। ये सब इस बार क्‍या कमाल कर सकते हैं, यह देखने के ल‍िए अभी इंतजार करना होगा।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।