CSK | IPL- 2023 | MS Dhoni | Gujarat Titans |
News

IPL 2023 Final CSK Won: धौनी सेना का कमाल, सर जडेजा के विजयी चौके ने अंबाती रायुडू को दी संन्यास की शानदार विदायी

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में सोमवार की रात टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की सेना ने जोरदार धमाका किया। आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धौनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम ने गुजरात टाइटंस (GT) को पांच विकेट से हराकर पांचवी बार आईपीएल का खिताब जीता। जीत का चौका सर रविंद्र जडेजा ने लगाया। अंतिम दो गेंद पर 10 रन बनाने थे, जो उन्होंने बनाकर अपने मैदान पर अपनी काबिलियत साबित कर दी।

यह जीत सीएसके के लिए इस मायने में भी अहम रही क्योंकि चर्चा है कि कप्तान महेंद्र सिंह धौनी अब शायद आईपीएल से भी संन्यास ले लेंगे। ऐसे में एक तरह से कहा जाये तो वह अपने अंतिम मैच में जीत के साथ विदा हो रहे हैं। इसके अलावा टीम के अंबाती रायुडू ने एक दिन पहले ही ट्वीट करके घोषणा की थी कि आईपीएल 2023 का फाइनल उनके लिये अंतिम मैच होगा। उन्होंने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है।

इससे पहले बारिश की वजह से मैच के ओवर कम कर दिये गये। 20 ओवर का मैच घटाकर 15 कर दिये गये। टास हारकर पहले बल्लेबाजी करने वाली गुजरात टाइटंस की टीम ने बारिश से पहले बीस ओवर में 4 विकेट पर 214 रन बनाए थे।

जब चेन्नई की खेलने की बारी आई तो बारिश शुरू हो गई। बारिश रुकने के बाद देर रात 12.10 बजे मैच शुरू हुआ तो ओवर को घटाकर 15 कर दिया गया और सीएसके के सामने 171 रन का लक्ष्य दिया। कड़े मुकाबले में सीएसके की टीम ने पांच विकेट खोकर रविंद्र जडेजा के दो बाल पर 10 रन बनाने के साथ यह लक्ष्य पार कर लिया।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।