Site icon Cricketiya

शेफाली वर्मा ने बनाया ‘खास 80+’, फैंस बोले- असली ऑल राउंडर

Facebook | Shefali Verma | Women Cricketer |

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी शेफाली वर्मा। (फोटो फेसबुक)

क्र‍िकेटर शेफाली वर्मा क्र‍िकेट में लगातार आगे बढ़ रही हैं, लेक‍िन वह पढ़ाई में भी पीछे नहीं रहना चाहतीं। 2023 में उन्‍होंने बारहवीं की परीक्षा पास की और वह भी 80 फीसदी से ज्‍यादा अंक लाकर।

शेफाली जब 15 साल की थीं, तभी 2019 में इंटरनैशनल क्र‍िकेट में डेब्‍यू कर चुकी थीं। वह इंटरनैशनल क्र‍िकेट के तीनों फॉरमैट में भारत की ओर से खेल चुकी हैं। पहले अंडर 19 मह‍िला व‍िश्‍व कप में तो वह भारतीय टीम की कप्‍तान थीं।

12 मई, 2023 को जब सीबीएसई ने 12वीं के नतीजे घोष‍ित क‍िए तो शेफाली ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर मार्क्‍सशीट के साथ अपनी फोटो पोस्‍ट की। उन्‍होंने ल‍िखा- 2023 में एक और बहुत स्‍पेशल 80+ बनाया, पर इस बार 12वीं बोर्ड में। साथ ही, उन्‍होंने यह भी ल‍िखा क‍ि मैं अपने प्र‍िय व‍िषय-क्र‍िकेट के ल‍िए सब कुछ देने के ल‍िए और इंतजार नहीं कर सकती।

शेफाली वर्मा टी20 इंटरनैशनल क्र‍िकेट में भारत की ओर से खेलने वालीं सबसे कम उम्र की क्र‍िकेटर हैं। उनका जन्‍म 28 जनवरी, 2004 को हर‍ियाणा के रोहतक में हुआ था।

शेफाली ज‍िस तरह क्र‍िकेट में तेजी से उभर रही हैं, वैसे ही सोशल मीड‍िया पर भी उनकी लोकप्रि‍यता बढ़ रही है। इंस्‍टाग्राम पर उन्‍हें फॉलो करने वालों की संख्‍या चार लाख से ऊपर है। बारहवीं पास करने की जानकारी जब उन्‍होंंने पोस्‍ट की तो एक ही द‍िन में इसे 80 हजार से ज्‍यादा लोगों ने लाइक क‍िया। उनके फैंस ने उन्‍हें असली ऑल राउंडर बता कर उनकी तारीफ की।

शेफाली का जन्‍म बड़े साधारण पर‍िवार में हुआ है। वह हर‍ियाणा और देश के करोड़ों माता-प‍िताओं के ल‍िए प्रेरणा स्रोत हैं जो बेट‍ियों को हीन भावना से देखते हैं और बेट‍ियों के जन्‍म पर दुखी हो जाते हैं। हर‍ियाणा इस मामले में कुछ ज्‍यादा ही बदनाम है। लेक‍िन, शेफाली के माता-प‍िता अपवाद थे। शेफाली भाई के साथ खेलने जाती थीं तो पापा बोलते थे क‍ि छक्‍का मारोगी तो दस रुपए म‍िलेंगे। उन पैसों से वह टॉफी खरीद कर खा ल‍िया करती थीं।

Exit mobile version