India Tour Of Westindies, Rohit Sharma, Ajinkya Rahane
News

India Tour Of Westindies: भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपनी उम्र के सवाल पर लिए रिपोर्टर के मजे, रोहित भी नहीं रोक पाए हंसी

India Tour Of Westindies: भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने वेस्टइंडीज (Westindies) सीरीज से पहले हुई प्रेस कांफ्रेंस में अपनी उम्र को लेकर ऐसा जवाब दिया जिसे सुनकर आपकी हंसी नहीं रुकेगी। भारत (India) और वेस्टइंडीज (Westindies) के बीच 12 जुलाई से 16 जुलाई के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा।

India Tour Of Westindies: इस उम्र से क्या मतलब है

अजिंक्य रहाणे ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल से दोबारा टेस्ट टीम में जगह बनाई है। उन्होंने घरेलू और आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में वापसी की थी। उन्हें वेस्टइंडीज सीरीज में एक बार फिर से टीम का उपकप्तान भी बनाया गया है।

अजिंक्य रहाणे से प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस उम्र में भारतीय टीम में वापसी करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मजेदार अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि “इस उम्र से क्या मतलब है। मैं अभी भी जवान हूं और मुझमें अभी भी बहुत क्रिकेट बाकी है। इस दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी वहीं पर मौजूद थे और वो रहाणे का जवाब सुनकर अपनी हंसी नहीं रोक पाए।”

उन्होंने आगे कहा कि “मैं चार पांच साल तक टीम का उपकप्तान रहा हूं और दोबारा टीम में वापसी करके अच्छा लग रहा है। रोहित की कप्तानी में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल पहला टेस्ट था जिसमें मैं खेला था और मुझे उनकी कप्तानी में खेलकर बहुत अच्छा लगा। वो हमेशा दूसरे खिलाड़ियों का बहुत साथ देते है और उन्हें पूरी आजादी देते है। यह एक अच्छे कप्तान की सबसे बड़ी निशानी होती है।”

आईपीएल (IPL) के दौरान रहाणे की तूफानी बल्लेबाजी पर भी सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “मेरा घरेलू क्रिकेट का सीजन काफी अच्छा गया था और उससे ही मेरा आत्मविश्वास बढ़ा। मैंने पिछले 1 से 1.5 साल में अपनी फिटनेस के ऊपर भी बहुत काम किया है जिसका फायदा मुझे अब हो रहा है। मैंने अपनी बल्लेबाजी में भी थोड़ा बदलाव किया है। इस समय मुझे बल्लेबाजी करने में मजा आ रहा है और मैं अभी भविष्य के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मेरे लिए हर एक मैच अहम है।”

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।