Team India captain Rohit Sharma | Prank |
News

रोहित शर्मा बोले- बीते कल को नहीं, आज की सोचता हूं, जानिये भारतीय कप्तान ने WTC को लेकर क्या बोले

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा है कि जब कोई खिलाड़ी देश के लिए कप्तानी करता है तो वह यही चाहता है कि अधिक से अधिक मैच जीते, चैंपियनशिप जीते, देश को आगे ले जाए। अपने समय में सभी कप्तान और खिलाड़ी पूरी मेहनत और ईमानदारी से देश के लिए खेलते हैं। हमारी मौजूदा टीम भी देश को चैंपियनशिप दिलाने के लिए मेहनत कर रही है।

कप्तान बोले- हर खिलाड़ी देश को आगे ले जाना चाहता है

रोहित शर्मा ने कहा कि जो लोग हमसे पहले रहे हैं, वे भी देश के लिए खेल रहे थे और जो हमारे बाद आएंगे वे भी देश के लिए खेलेंगे। उन्होंने कहा कि मेरे मामले में भी यही बात है। मैं मैच को जीतना चाहता हूं। चैंपियनशिप जीतना चाहता हूं। आप इसके लिए ही खेलते हैं।

Also Read: रहाणे अगर चल गये तो चैंपियन बनने से कोई रोक नहीं सकेगा, ‘द ओवल’ में सबकी निगाहें अजिंक्य पर रहेंगी

रोहित शर्मा ने कहा कि इन सब बातों को सोचना का अभी कोई उचित समय नहीं है। ऐसी बातें सोचकर खुद को दबाव में डालना होगा। मैं भी वही करना चाहता हूं जो सभी कप्तान करना चाहते हैं। देश को जिताना ही लक्ष्य है। मैं अलग हटकर नहीं हूं।

भारतीय कप्तान ने कहा कि हमारी टीम के सभी खिलाड़ियों को अच्छी तरह से पता है कि हम कब जीते हैं और कब हारे हैं। इसलिए इसकी चिंता नहीं करनी है। पीछे क्या हुआ और आगे क्या होगा, इसके बजाए हम इस पर सोचते हैं कि अभी हम क्या कर रहे हैं। हमारा पूरा ध्यान मौजूदा स्थिति पर है।

उन्होंने बताया कि जब वे यह पद छोड़ेंगे, तब मैं चाहूंगा कि एक या दो चैंपियनशिप भारत को जिता सकूं। उन्होंने कहा कि लंदन का मौसम और मैच की स्थिति दोनों ठीक उसी समय पता चलेंगे, जब मैच शुरू होगा।

इस बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अपने फॉर्म में हैं। पहले उनको लेकर ऐसा कहा जा रहा था कि उनका फार्म कुछ हद तक ठीक नहीं है, लेकिन डब्ल्यूटीसी फाइनल में अपना 50 टेस्ट खेलने जा रहे है रोहित ने उम्मीद जताई है कि वे और उनकी टीम सबसे अच्छा करके आएगी। रोहित शर्मा का 2019 के बाद से औसत 36 पारियों में 6 शतक और 4 अर्द्धशतक के साथ 52.76 रनों का रहा है।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।