Rahul Dravid । Shubman Gill
News

India Vs West Indies: गैरी सोबर्स से शुबमन गिल के बारे में द्रविड़ ने जो कहा वो वायरल हो गया

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई को टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। दोनों टीम तैयारियों में जुट गई हैं। वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच T-20 मैच खेलेगी। इस बीच BCCI ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी गैरी सोबर्स (Garfield Sobers) अपनी पत्नी के साथ टीम इंडिया से मिलने पहुंचे। वीडियो में भारतीय टीम के प्लेयर्स गैरी सोबर्स से मिलते हुए नजर आ रहे हैं। गैरी सोबर्स ने विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से मिलकर बातें की और काफी खुश हुए। सबसे इंटरेस्टिंग बात तब देखने को मिली जब जब शुभमन गिल (Shubman Gill) गैरी सोबर्स से मिलने पहुंचे।

गिल की द्रविड़ ने की तारीफ

टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने सभी प्लेयर्स को इंट्रोड्यूस किया। इस दौरान द्रविड़ ने गैरी सोबर्स से शुभमन गिल को इंट्रोड्यूस कराते हुए कुछ ऐसा कहा कि भारतीय फैंस काफी खुश हुए। द्रविड़ ने कहा कि ये शुभमन गिल हैं, इंडिया के सबसे युवा एक्साइटिंग बल्लेबाजों में से एक हैं। गिल से मिलकर सोबर्स भी काफी खुश हुए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर गैरी सोबर्स ने वेस्टइंडीज के लिए साल 1954 से लेकर साल 1974 तक क्रिकेट खेला है। 20 साल के अपने करियर में उन्होंने कुल 93 मैच खेले हैं जिनमें 26 शतक और 30 अर्धशतक लगाए हैं और टोटल 8032 रन भी बनाए हैं। सोबर्स ने गेंदबाज के तौर पर भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने करियर में टोटल 235 विकेट लिए हैं। बता दें कि सोबर्स ने अपने करियर में सिर्फ और सिर्फ एक ही वनडे मैच खेला है और दुर्भाग्यवश वो इस मैच में रन नहीं बना पाए थे। गैरी सोबर्स अपने दौर के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक थे।

Also Read: Ashes Series 2023: बेयरस्टो के विकेट पर गुस्साए ऑस्ट्रेलियाई पीएम, ऋषि सुनक को दिया मुंहतोड़ जवाब

गौरतलब है कि भारत के खिलाफ शुरू होने जा रहे टेस्ट मैच से पहले वेस्टइंडीज ने बेहतरीन खिलाड़ी जैसन होल्डर और गेंदबाज अल्जारी जोसेफ को वापस बुला लिया है। दोनों प्लेयर्स जिम्बाब्वे में क्वालीफायर का हिस्सा हैं लेकिन अब उन्हें इंडिया के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट के लिए वापस देश बुला लिया गया है। वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने के बाद वेस्टइंडीज टीम की काफी आलोचना हो रही है जिसकी वजह से वेस्टइंडीज बोर्ड लगातार प्लेयर्स की अदला-बदली की जा रही है।