Shardul Thakur | IPL 2023 | Cricketer |
News

INDIA vs SRI LANKA Super-4 Match: दूसरे मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन से शार्दुल ठाकुर बाहर, श्रीलंका के खिलाफ खेलेंगे ये खिलाड़ी

INDIA vs SRI LANKA Super-4 Match: भारतीय टीम ने सुपर 4 के दूसरे मुकाबले के लिए श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन से टीम के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को बाहर कर दिया। शार्दुल ठाकुर की जगह टीम में स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल को शामिल किया गया।

श्रीलंका के खिलाफ आखिर ऐसे फैसला क्यों लिया गया इसके बारे में टॉस के समय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बताया। वहीं श्रीलंका के खिलाफ मैदान पर श्रेयस अय्यर नहीं उतरे और इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ भी वह सुपर 4 मैच में नहीं खेले थे।

INDIA vs SRI LANKA Super-4 Match: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि चुनौतियां आती हैं और उन्हें फेस करना होता है

भारत ने इस मैच में श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टॉस जीतने के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि हमने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है और एक खिलाड़ी के रूप में आपके सामने यही चुनौती (लगातार खेलने को लेकर) आती है। यही नहीं एक खिलाड़ी और एक टीम के रूप में आपके सामने अलग-अलग तरह की चुनौतियां आती हैं और हमें इन्हें फेस करना होता है।

Also Read: Asia Cup 2023 Sri Lanka beat Pakistan: पाकिस्तान को दो विकेट से हरा फाइनल में पहुंचा श्रीलंका, अब चैंपियन बनने के लिए भारत से होगा मुकाबला

रोहित शर्मा ने कहा कि पिछला गेम (पाकिस्तान के खिलाफ मैच) हमारे लिए अच्छा था और हमने पहले अच्छी बल्लेबाजी की और फिर अच्छी गेंदबाजी करते हुए स्कोर का बचाव किया। अब श्रीलंका के खिलाफ यह नया मुकाबला है और पिच अलग दिख रही है जो काफी सूखी नजर आ रही है और कोई घास नहीं है।

इसलिए हमने प्लेइंग इलेवन में शार्दुल ठाकुर की जगह अक्षर पटेल को शामिल किया है। इस पिच पर स्पिनरों को मदद मिल सकती है और इसकी वजह से हमने तीन स्पिनरों के साथ (कुलदीप, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा) के साथ उतरने का फैसला किया है।

श्रीलंका के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, इशान किशन (विकेट कीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।