INDIA vs BANGLADESH Asia Cup Match Shubman Gill Batting |
News

INDIA vs BANGLADESH Asia Cup Match Shubman Gill Batting: धीमी पिच पर शुभमन गिल ने ऐसे जड़ा शतक, खुद ही बताया रहस्य

INDIA vs BANGLADESH Asia Cup Match Shubman Gill Batting: बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप के अंतिम मैच में शतक लगाने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का कहना है कि वे अपनी बल्लेबाजी कौशल को और मजबूत करना चाहते हैं। कोलंबो के धीमी पिच पर बांग्लादेश टीम के स्पिनरों के खिलाफ भारत के अधिकतर खिलाड़ी बहुत मुश्किल से खेल पा रहे थे। जबकि इसी पिच पर शुभमन गिल ने शतक बना दिया।

INDIA vs BANGLADESH Asia Cup Match Shubman Gill Batting: हार से भारत के फाइनल खेलने पर असर नहीं 

हालांकि इस मैच में भारत छह रनों से हार गया, लेकिन इससे उसके फाइनल में खेलने पर कोई असर नहीं पड़ेगा। भारत पहले ही एशिया कप के फाइनल में पहुंच चुका है। अब रविवार को उसका मुकाबला मेजबान श्रीलंका से होगा।

Also Read: Asia Cup 2023: भारतीय बल्लेबाज ‘Shubhman Gill’ का शतक भी नहीं बचा पाया ‘Team India’ की इज्जत

गिल ने कहा कि विश्व कप और एशिया कप फाइनल को देखते हुए इस ओर फोकस करना जरूरी था। टीम इंडिया गिल के शतक के बावजूद 265 रन के लक्ष्य को हासिल करने में असफल रही। गिल ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘यह निश्चित रूप से ऐसा विभाग है जिसमें हम सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं।

कोलंबो आने से पहले बेंगलुरु में हमारा शिविर लगा था और हम इसी तरह के विकेटों पर अभ्यास कर रहे थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘विश्व कप इतना लंबा टूर्नामेंट है कि हम जितना टूर्नामेंट में आगे बढ़ेंगे, विकेट धीमा होता जायेगा।’’

गिल ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजी इकाई ‘डॉट गेंदों’ को कम करने की कोशिश कर रही है ताकि ‘स्ट्राइक रोटेशन’ बढ़ाया जा सके। इस सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘‘क्रीज पर उतरने वाले बल्लेबाज के लिए स्ट्राइक रोटेट करके इन डॉट गेंद को कम करना इतना आसान नहीं है। बल्लेबाजी इकाई के तौर पर हम इस पर काम करने की कोशिश कर रहे हैं।

बहरहाल शुभमन गिल इस समय पूरे फॉर्म में हैं और टीम इंडिया को भरोसा है कि वे विश्व कप में अच्छे शाट्स खेलकर देश को चैंपियन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। शुभमन गिल भी देश के भरोसे के प्रति सचेत हैं।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।