India Tour Of Westindies 2023, Brandon King
News

India Tour Of Westindies 2023: ब्रैंडन किंग और निकोलस पूरन के आगे भारतीय गेंदबाजों की निकली हवा

India Tour Of Westindies 2023: भारत और वेस्टइंडीज के बीच भारत को लगभग 10 सालों बाद 3 से ज्यादा मैचों की सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है। विंडीज़ ने भारत को टी 20 सीरीज में हराकर ये बता दिया कि वेस्टइंडीज की टीम कमजोर जरूर हुई है लेकिन अभी भी वो किसी को भी मात दे सकती है। भले ही, भारत की टीम में कई नए चेहरे थे लेकिन वेस्टइंडीज ने भारत को बुरी तरह से पराजित किया।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसला लिया। भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टॉस के समय ही कहा था कि वो अपनी टीम को कठिन परिस्थितियों में डालना चाहते है ताकि भारतीय टीम अपने आप को दबाव में निखार सकें। भारत की शुरुआत खराब रही। पिछले मैच के हीरो शुभमन गिल और यशस्वी जयसवाल इस मैच में कुछ नहीं कर सकें।

Suryakumar Yadav: सूर्या और तिलक ने फिर पारी को संभाला

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) एक बार फिर से भारतीय टीम की रीढ़ की हड्डी साबित हुए। उन्होंने तिलक वर्मा (Tilak Varma) के साथ मिलकर टीम को संकट से उभारा। तिलक और सूर्या अच्छी लय में नजर आ रहे थे लेकिन तिलक अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके। सूर्या एक छोर पर रन गति को बढ़ाए हुए थे। लेकिन दूसरी छोर से विकेट गिर रहे थे जिसका दबाव सूर्या के ऊपर आ रहा था और वो भी अर्धशतक लगाने के बाद आउट हो गए।

कप्तान हार्दिक पांड्या ने धीमी पारी खेली जिसका दबाव सूर्या के ऊपर आया था। पांड्या ने 18 गेंदों मे 14 रन बनाए। संजू सैमसन (Sanju Samson) ने एक बार फिर मौके को गवां दिया है। उन्होंने 9 गेंदों मे 14 रन बनाए। भारतीय टीम 20 ओवर में मात्र 165 रन ही बना सकी। वेस्टइंडीज की तरफ से रोमारियो शेफर्ड ने 31 रन देकर 4 विकेट झटके।

Brandon King: खराब शुरुआत के बावजूद किंग ने नहीं मानी हार

वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और कायल मेयर्स 10 रन बनाकर आउट हो गए। मेयर्स के आउट होने के बाद लगा कि भारतीय टीम मैच में वापसी कर सकती है लेकिन निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) और ब्रैंडन किंग (Brandon King) ने भारतीय गेंदबाजों को मैच में वापस आने का कोई मौका ही नहीं दिया।

दोनों खिलाड़ियों ने काउंटर अटैक करना शुरू किया जिसका भारतीय गेंदबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। ब्रैंडन किंग ने पूरन के साथ शतकीय साझेदारी की। पूरन के आउट होने के बाद भी किंग यहीं नहीं रुके और शाई होप (Shai Hope) के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाकर ही वापस आए। होप ने छक्का मारकर वेस्टइंडीज को मैच जिताया साथ ही कई सालों से चला आ रहा सीरीज जीत का सूखा भी खत्म किया।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।