India Tour Of Ireland 2023, Paul Stirling
News

India Tour Of Ireland 2023: भारत के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए आयरलैंड ने घोषित की अपनी टीम

India Tour Of Ireland 2023: आयरलैंड (Ireland) ने भारत (India) के खिलाफ होने वाले टी 20 सीरीज के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है। आयरलैंड ने अपनी टीम में युवा लेग स्पिनर गरेथ डेलनी (Gerath Delany) को टीम में शामिल किया है। डेलनी की कलाई में चोट लग गई थी जिसकी वजह से वो टीम से बाहर चल रहे थे। वहीं फियोन हैंड (Fionn Hand) को भी टीम में जगह दी गई है। हैंड ने पिछले साल टी 20 डेब्यू किया था। उसके बाद से उन्होंने कोई भी मुकाबला नहीं खेला है।

आयरलैंड की 2024 टी 20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में क्वालीफाई करने के बाद से यह उनकी पहली सीरीज है। आयरलैंड ने भारत के खिलाफ अपनी मजबूत टीम उतारी है जिन्होंने अभी टी 20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है। आयरलैंड और भारत के बीच तीन टी 20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। जिसका पहला मैच 18 अगस्त को, दूसरा मैच 20 अगस्त को जबकि अंतिम मैच 23 अगस्त को खेला जाएगा।

Jasprit Bumrah: भारतीय टीम में लौटे जसप्रीत बुमराह 

भारतीय टीम की कमान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के हाथों में है। बुमराह लगभग एक साल बाद टीम में वापसी कर रहे है। बता दें, कि बुमराह पिछले साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप से पहले चोटिल हो गए थे। इसके बाद से उन्होंने कोई भी क्रिकेट मैच नहीं खेला है।

आयरलैंड के सेलेक्टर एंड्रयू व्हाइट (Andrew White) ने कहा कि “भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज हमारे लिए बहुत जरूरी है। इस सीरीज से हमें पता चलेगा कि हमें किस क्षेत्र में अभी और काम करने की जरूरत है। स्कॉटलैंड में हाल ही में समाप्त हुआ टी 20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स अगले साल होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप के लिए हमारी प्लानिंग का एक हिस्सा था।”

उन्होंने आगे कहा कि “हमें अभी से लेकर टी 20 वर्ल्ड कप की शुरुआत तक लगभग 15 टी 20 मैच खेलने हैं। हमारे लिए ये बहुत जरूरी है कि हम इन मौकों में उन क्षेत्रों में काम करें जिनकी कोचिंग टीम ने पहचान कर रखी हैं।”

भारत के खिलाफ होने वाली टी 20 सीरीज के लिए आयरलैंड की टीम–

Paul Stirling (capt), Andrew Balbirnie, Mark Adair, Ross Adair, Curtis Campher, Gareth Delany, George Dockrell, Fionn Hand, Josh Little, Barry McCarthy, Harry Tector, Lorcan Tucker, Theo van Woerkom, Ben White, Craig Young.

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।