India Tour Of Ireland 2023, Paul Stirling
News

India Tour Of Ireland 2023: आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने Team India की शान में पढ़े कसीदे, कहा इनको हराना है मुश्किल

India Tour Of Ireland 2023:  आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) ने भारत के खिलाफ होने वाली टी 20 सीरीज से पहले बड़ा बयान दिया है। आयरलैंड और भारत के बीच 3 टी 20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। यह सीरीज दोनों टीमों के लिए अगले साल होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को ध्यान में रखते हुए बहुत जरूरी है। दोनों ही टीमें वर्ल्ड कप से पहले खिलाड़ियों को मौका देना चाहती है इसलिए इस सीरीज की अहमियत बढ़ गई है।

Paul Stirling: आसान नहीं है भारतीय टीम को हराना

पॉल स्टर्लिंग ने कहा कि, “भारत के खिलाफ जीत दर्ज करना बहुत बड़ी चीज है, मुझे पता है कि ये टीम थोड़ी कम अनुभवी है। लेकिन मेरा अनुभव कम अनुभवी टीमों के बारे में ये कहता है कि वो अच्छा प्रदर्शन करने की ज्यादा भूखी होती है क्योंकि उनको दुनिया को साबित करना होता है कि वो भी अच्छे खिलाड़ी है। वो भारतीय टीम में आने की कोशिश कर रहे है जो कि एक कठिन काम है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “इस टीम की क्वालिटी के बारे में कोई सवाल नहीं होना चाहिए। हमें पता है कि वो कितने अच्छे है। अभी भी इस टीम।में कुछ बड़े नाम शामिल है और हम कोशिश करेंगे कि हम उनको हरा सके।”

Jasprit Bumrah: बुमराह कर रहे है वापसी

बता दें, कि भारत और आयरलैंड के बीच तीन टी 20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 18 अगस्त से होगी। जबकि सीरीज का दूसरा मैच 20 अगस्त को और अंतिम मैच 23 अगस्त को खेला जाएगा। भारतीय टीम आयरलैंड पहुंच चुकी है और मैच के पहले जमकर पसीना बहाने में लगी हुई है। ताकि सीरीज ने कोई उलटफेर न हो सके।

भारतीय टीम के लिए ये सीरीज इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की लंबे समय बाद वापसी हो रही है। बुमराह पिछले साल होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले चोटिल हो गए थे जिसके बाद से उन्होंने आईपीएल (IPL) और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल भी मिस किया था। लेकिन भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए जसप्रीत बुमराह का फॉर्म में आना भारत के लिए बहुत जरूरी है। जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज के लिए कप्तान भी बनाया गया है। जबकि टीम का उपकप्तान ऋतुराज गायकवाड (Ruturaj Gaikwad) को बनाया गया है। टीम में कुछ नए चेहरों को भी मौका मिला है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।