Pakistan | PCB | India | ACC |
News

क्र‍िकेट खेले भारत-पाक‍िस्‍तान – शाहि‍द आफरीदी बोले- टीम इंड‍िया में आज भी मेरे दोस्‍त, सुरेश रैना ने मुझे द‍िया बल्‍ला 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी (Shahid Afridi) चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट फिर से बहाल हो। उन्होंने कहा क‍ि वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से अपील करते हैं क‍ि दोनों देशों के बीच क्र‍िकेट शुरू कराएं। साथ ही, उन्‍होंने बीसीसीआई (BCCI) से इसके ल‍िए पहल की अपील भी की।

आफरीदी मैच शुरू कराने को लेकर पीएम मोदी से करेंगे अपील

आफरीदी ने कहा कि भारत का क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई दुनिया का काफी शक्तिशाली क्रिकेट बोर्ड है। इसलिए उसकी जिम्मेदारी भी ज्यादा बनती है और उसे भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के रिश्तो को सामान्य करने की पहल करनी चाहिए। आफरीदी ने कहा कि वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करेंगे कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट होने दीजिए। आफरीदी ने लेजेंड्स लीग (Legends League) क्र‍िकेट के दौरान दोहा (Doha) में यह बात कही। आफरीदी ने बताया कि उनके भारतीय खिलाड़ियों से आज भी काफी अच्छे रिश्ते हैं। कुछ दिन पहले ही सुरेश रैना (Suresh Raina) ने उन्हें एक बैट दिया था। उन्होंने बताया कि भारतीय टीम में अभी भी मेरे दोस्त हैं। प‍िछले द‍िनों सुरेश रैना से मैंने बल्‍ला मांगा और उन्होंने मुझे दे दिया।

पाकिस्तान में सुरक्षा हालात दुरुस्त होने का दावा

आफरीदी ने कहा कि प्यार को फैलाना चाहिए। उन्होंने कहा क‍ि पाक‍िस्‍तान में सुरक्षा को लेकर च‍िंता वाली कोई बात नहीं है। कई देशों की टीमें हाल में खेल कर गई हैं।  बता दें कि 2008 में मुंबई पर आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट बंद है। उसके बाद से केवल एक बार ही दोनों टीमें एक मल्टी नेशन टूर्नामेंट में साथ खेली हैं।

Also Read:  भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज में इस खिलाड़ी की जगह संजू सैमसन कर सकते हैं कमाल, पूर्व भारतीय ओपनर ने की वकालत

एश‍िया कप (Asia Cup) को लेकर भी खींचतान चल रही है। पिछले साल बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jai Shah) ने बताया था क‍ि भारत की टीम खेलने के लि‍ए पाक‍िस्‍तान नहीं जाएगी। जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के भी अध्‍यक्ष हैं। उन्‍होंने बताया था क‍ि एश‍िया कप के मैच क‍िसी तीसरे देश में करवाने पर विचार हो रहा है।

पीसीबी 50 ओवर के वर्ल्ड कप क्र‍िकेट में भाग नहीं लेगा

शाह के ऐलान पर पीसीबी (PCB) ने एतराज जताया था और कहा था कि एशियन क्रिकेट काउंसिल (Asian Cricket Council) ने उन्हें इस बात की सूचना तक नहीं दी कि टूर्नामेंट को किसी और देश में कराए जाने का फैसला ल‍िया जा रहा है। वह अपनी ओर से ऐसा नहीं होने देने की कोश‍िश कर रहा है। वह यह धमकी भी दे रहा है क‍ि अगर एश‍िया कप पाक‍िस्‍तान में न हुआ तो पीसीबी 50 ओवर के वर्ल्ड कप क्र‍िकेट से बाहर हो जाएगा।

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने भी अब एशिया कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान जाने का मामला बीसीसीआई के पाले में डाल दिया है। पिछले साल अक्टूबर में उन्होंने कहा था कि सुरक्षा कारणों को देखते हुए भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने का फैसला गृह मंत्रालय (Home Ministry) करेगा, लेकिन 20 मार्च, 2023 को ठाकुर ने कहा क‍ि यह फैसला बीसीसीआई को करना है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।