IND Vs PAK 2023 । Shahid Afridi
News

IND Vs PAK 2023: Super-4 में ऐसे हारेगा पाकिस्तान, पूर्व पाक कप्तान ने बताया सीक्रेट फॉर्मूला

IND Vs PAK 2023: एशिया कप में आज सुपर-4 का बेहद दिलचस्प  मुकाबला खेला जाना है। दिलचस्प इसलिए क्योंकि ये मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला है। पाकिस्तान बांग्लादेश को हराकर सुपर-4 के लिए अपना पहला मैच जीत चुकी है और इस समय जीत के रथ पर सवार है लेकिन आज का मैच उनके लिए आसान नहीं होगा क्योकि पाकिस्तान की टीम को भारत के खिलाफ पिछले मुकाबले में बारिश की वजह से बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया था

IND Vs PAK 2023: भारत को खेलना होगा अटैकिंग क्रिकेट- शाहिद अफरीदी

इसमें कोई शक नहीं की अब तक के पिछले दोनों मैचों में  पाकिस्तान ने नेपाल और बांग्लादेश के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की थी लेकिन भारत जैसा अटैक उन्हें दोनों मुकाबलों में खेलने को नहीं मिला जबकि भारत की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ एक सधी हुई बल्लेबाजी की थी जहां उन्होंने 266 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया था

Also Read: Asia Cup 2023: भारत के खिलाफ पाकिस्तान की ये है Playing-XI , इस तेज गेंदबाज के नाम ने फैंस को चौंकाया

हालांकि टॉप ऑर्डर जरूर बिखर गया था लेकिन इसी बात का आज एक बार फिर से इम्तहान होगा। भारतीय बल्लेबाजों को शाहीन और नसीम के खिलाफ अटैकिंग क्रिकेट खेलना जरूरी होगा और टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों में हर हाल में किसी न किसी बल्लेबाज को ऐसी बल्लेबाजी करनी होगी जिससे शुरुआत से ही पाकिस्तान के गेंदबाज बैक फुट पर आ जाए।

IND Vs PAK 2023: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान Shahid Afridi ने भी इसी बात का जिक्र किया है उन्होंने कहा था -” इंडियन बैट्समैन को शेल में रहकर खेलना होगा इंडिया अगर शेल में रहकर खेलेगा तो उनके बैट्समैन बैटिंग करते हुए सरवाइव कर सकते हैं। उनको अटैकिंग क्रिकेट खेलनी ही पड़ेगी। Shahid Afridi ने कहा कि उनके बैट्समैन को टॉप ऑर्डर में से किसी एक बैट्समैन को हमारे बॉलर्स की लाइन और लेंथ को आगे पीछे करने के लिए एक प्लेयर को जरुरी होगा कि वो अटैकिंग क्रिकेट खेले जैसे पहले सहवाग खेला करते थे।”

बता दें कोलंबो की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित हो सकती है ऐसे में रोहित शर्मा अक्षर पटेल को मौका दे सकते हैं। धीरे-धीरे मैच स्पिनर्स के लिए फायदेमंद बन सकता है और अक्षर पटेल के आने से दोनों चीज बेहतर बनेगी एक तो बल्लेबाजी दूसरी गेंदबाजी।अक्षर नीचे आकर अटैकिंग बैटिंग कर सकते हैं और तो और लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी का ऑप्शन भी है इससे भारत की टीम को मिडिल ऑर्डर में तीन लेफ्ट हेंडर्स के विकल्प मिल सकेंगे ईशान किशन, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल।

बाबर आजम का फैसला पाक टीम पर पड़ सकता है भारी

बाबर आजम आज अपनी टीम में चार तेज गेंदबाजों के साथ अटैक करने के मूड में है और उन्होंने नवाज की जगह फहीम अशरफ को जगह दी है। हो सकता है उनका यह फैसला आज पाकिस्तान के ऊपर भारी पड़ जाए। खैर ये तो बाद में पता चलेगा जरूरी यह है आज का मैच पूरा खेला जाए और एशिया कप के पहले मैच जैसा हाल ना हो जाए जहां मैच बारिश में धुल गया था और अधूरा रह गया था।