World Cup 2023 । Pakistan Cricket Team । PCB
News

World Cup 2023: ICC ने पाकिस्तान की कर दी बेइज्जती! अब क्या करेगा PCB?

World cup 2023: ICC ने पूरा शेड्यूल तैयार कर लिया है जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड वेन्यू को लेकर बेवजह बवाल मचाए हुए है। भारत और पाकिस्तान के बीच बहुत बड़ा मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना लगभग पूरी तरह से तय है लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड स्टेडियम में मैच खेलने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थे फिर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने उन्हें समझाया लेकिन फिर भी वे नहीं माने। बाद में ये मुकाबला मुंबई में खिलाने के लिए कहा गया लेकिन मुंबई में भी वे मैच नहीं खेलना चाहते हैं। पाकिस्तान टीम का कहना है कि मुंबई में सुरक्षा को लेकर उन्हें संदेह है कि उनकी टीम वहां सुरक्षित नहीं है। आईसीसी को पाकिस्तान टीम द्वारा सूचना दे दी गई है कि अगर भारतीय टीम world cup 2023 सेमीफाइनल तक पहुंचती है तो वह अपना मैच मुंबई में खेल सकते हैं परंतु सेमीफाइनल मुकाबला भारत और पाकिस्तान का होता है तो ऐसे में वे उसमें आज को ईडन गार्डंस में खेलने की अनुमति मांग रहे हैं।

ICC ने पाकिस्तान की मांगों पर नहीं दिया ध्यान

आने वाले समय में देखना दिलचस्प होगा कि पाकिस्तान की टीम की इस परेशानी को लेकर बीसीसी world cup 2023 क्या फैसला लेते हैं? ऐसा ही पाकिस्तान टीम ने 1991 के दौरान भी किया था जब भारत और पाकिस्तान के बीच का मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलना तय हुआ था परंतु उस समय शिवसेना ने 2 दिन पहले ही उस स्टेडियम की मैच की पिच पूरी तरह खराब कर डाली थी। अपनी और सुरक्षा को देखते हुए पाकिस्तान टीम मुंबई में मैच खेलने से मना कर रहे हैं।

ICC के फैसले से पकिस्तान नाराज़ 

अहमदाबाद में मैच ना खेलने का भी उनका कुछ ऐसा ही कारण है वहां भी वे अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं। भारत ही नहीं बल्कि पाकिस्तान टीम ने ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के साथ खेले जाने वाले मैच की वेन्यू को लेकर भी बीसीसी के सामने अपनी समस्या रखी है। अब देखना यह है कि भारत में होने वाला यह वर्ल्ड कप 2023 पाकिस्तान टीम की वैल्यू को लेकर उनकी समस्या को कैसे सुलझाएगा।

Also Read:World Cup: वर्ल्ड कप के 5 सबसे बड़े मुकाबले, जानें कब और कहां खेले जायेंगे

जो भी है आने वाला वर्ल्ड कप भारत और पाकिस्तान के मैच को दिलचस्प जरूर बनाएगा। इस खबर पर आगे जो भी अपडेट होगा हम आपको जरूर बताएंगे।