ICC ODI Rankings Bowling, Josh Hazlewood, Mitchell Starc, Glenn Maxwell
News

ICC ODI Rankings Bowling: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ‘Josh Hazlewood’ की ‘ICC Ranking’ में बादशाहत कायम, भारतीय गेंदबाज ‘Kuldeep Yadav’ ने भी लगाई लंबी छलांग

ICC ODI Rankings Bowling: आईसीसी ने गेंदबाजों की ताजा सूची जारी कर दी है। जिसमें एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने कब्जा जमाया हुआ है। टॉप 5 में ऑस्ट्रेलिया के 3 जबकि न्यूजीलैंड के 2 गेंदबाज हैं। भारतीय गेंदबाजों का नंबर टॉप 10 में तो आता है लेकिन वो टॉप 5 में जगह नहीं बना पाए है।

Josh Hazlewood: पिछले कुछ समय से टॉप पर बरकरार 

गेंदबाजों की सूची में नंबर 1 पर ऑस्ट्रेलिया के Josh Hazlewood है। Hazlewood पिछले कुछ समय से नंबर 1 की रैंकिंग पर बने हुए है। Hazlewood के 692 रेटिंग प्वाइंट्स है। जबकि नंबर 2 पर उन्हीं के साथी बांए हाथ के तेज गेंदबाज Mitchell Starc है। Starc ने पिछले कुछ समय से वनडे क्रिकेट नहीं खेली है। लेकिन फिर भी वो अपनी जगह बचाने में सफल हो गए है। Starc के 666 रेटिंग प्वाइंट्स हैं।

लंबे समय बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज Trent Boult भी संयुक्त रूप से Starc के साथ ही दूसरे नंबर पर मौजूद है। Boult ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज में काफी शानदार प्रदर्शन किया है जिसका फायदा उन्हें रैंकिंग में देखने को मिल रहा है।

Adam Zampa: जल्द ही टॉप पर आ सकते है एडम

वहीं नंबर 4 पर ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर Adam Zampa है। Zampa के 663 रेटिंग प्वाइंट्स है और वो Boult और Starc से मात्र 3 प्वाइंट ही पीछे है। Zampa को 4 पायदान का फायदा हुआ है जिसकी वजह से वो चौथे स्थान पर पहुंच गए है। नंबर 5 पर न्यूजीलैंड के Matt Henry है। Henry ने भी इंग्लैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया था जिसकी वजह से वो 5वें पायदान पर है।

जबकि आखिरी 5 स्थानों में कुछ बदलाव हुआ है। नंबर 6 पर Muzeeb Ur Rehman काबिज है। उनके 657 रेटिंग प्वाइंट्स है। जबकि एशिया कप में अपना जलवा दिखाने वाले भारतीय स्पिनर Kuldeep Yadav को बहुत फायदा हुआ है और वो सीधा 5 पायदान उछलकर 7वें स्थान पर आ गए है।

ICC ODI Rankings Bowling: सिराज और शाहीन को लगा झटका

आखिरी के तीन पायदानों में पाकिस्तान के Shaheen Afridi को काफी नुकसान हुआ है। जिसकी वजह से टॉप 5 से खिसककर 10वें स्थान पर आ गए है। नंबर 8 पर Rashid Khan और नंबर 9 पर Mohammad Siraz है। Siraz और Rashid को 1–1 पायदान का नुकसान हुआ है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।