ICC ODI Rankings Batsman, Shubhman Gill
News

ICC ODI Rankings Batsman: Babar Azam के ताज पर मंडरा रहा है खतरा, Shubhman Gill नंबर 1 रैंकिंग छीनने को तैयार

ICC ODI Rankings Batsman: ICC ने वनडे में बल्लेबाजों की रैंकिंग जारी कर दी है। बल्लेबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का जलवा कायम हैं। हालांकि भारतीय खिलाड़ी भी इसमें बहुत पीछे नहीं है लेकिन उनको अभी टॉप करने के लिए काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी तब जाकर एक बार फिर से भारतीय बल्लेबाजों का डंका दुनिया के सामने बजेगा।

Babar Azam: टॉप पर बरकरार बाबर

बल्लेबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान Babar Azam का जलवा अभी भी बरकरार है और वो टॉप पर बने हुए है। बाबर आजम पिछले कुछ समय से नंबर 1 के स्थान पर कायम है। बाबर के 857 रेटिंग प्वाइंट्स है। अगर बाबर की खराब फॉर्म ऐसे ही बरकरार रही तो जल्द ही गिल उनसे नंबर 1 का स्थान छीन लेंगे।

नंबर 2 पर भारत के Shubhman Gill है। Gill ने नेपाल और पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में रनों का अंबार लगा दिया था जिसकी वजह से उनको एक पायदान का फायदा हुआ है। Gill के 814 रेटिंग प्वाइंट्स है। Gill इस समय अपने कैरियर की सर्वाधिक रैंकिंग पर भी पहुंच गए है।

ICC ODI Rankings Batsman: डुसेन को लगा झटका

नंबर 3 पर साउथ अफ्रीका के Rassie Van Der Dussen है। डुसेन के 743 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। खराब फॉर्म के चलते उनको रैंकिंग में नुकसान देखने को मिला है। जबकि पाकिस्तान के बल्लेबाज Imam Ul Haq को 1 पायदान का फायदा देखने को मिला है और वो फिर टॉप 3 की तरफ अग्रसर हो गए है। Imam के 728 रेटिंग प्वाइंट्स है। जबकि आयरलैंड के Harry Tector एक बार फिर टॉप 5 पर पहुंच गए है। Harry के 726 रेटिंग प्वाइंट्स हो गए है और वो Imam से सिर्फ 2 प्वाइंट्स ही पीछे है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन न करने वाले David Warner को 2 पायदान का नुकसान हुआ है। Warner के 720 प्वाइंट्स हो गए हैं और वो लगातार रैंकिंग में ऊपर–नीचे संघर्ष कर रहे है।

Quinton DeCock: डिकॉक की फॉर्म में वापसी।

नंबर 7 पर साउथ अफ्रीका के Quinton DeCock है। Decock ने हाल ही में हुई ऑस्ट्रेलिया सीरीज में दो लगातार अर्धशतक जड़ें हैं। जिसकी वजह से उनको फायदा हुआ है। डिकॉक के 721 प्वाइंट्स है।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में नीचे के तीन स्थानों में भी इस बार बड़ा बदलाव देखने को मिला है। नंबर 8 पर भारत के Virat Kohli, नंबर 9 पर साउथ अफ्रीका के Henrich Klaasen और नंबर 10 पर भारत के Rohit Sharma काबिज है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।