ICC ODI Rankings Batsman, Babar Azam
News

ICC ODI Rankings Batsman: पाकिस्तान के कप्तान ‘Babar Azam’ को ‘ICC Ranking’ में लगातार टक्कर दे रहे भारतीय बल्लेबाज ‘Shubhman Gill’

ICC ODI Rankings Batsman: ICC ने वनडे में बल्लेबाजों की रैंकिंग जारी कर दी है। बल्लेबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का जलवा कायम हैं। हालांकि भारतीय खिलाड़ी भी इसमें बहुत पीछे नहीं है लेकिन उनको अभी टॉप करने के लिए काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी तब जाकर एक बार फिर से भारतीय बल्लेबाजों का डंका दुनिया के सामने बजेगा।

Babar Azam: टॉप पर बरकरार बाबर

बल्लेबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान Babar Azam का जलवा अभी भी बरकरार है और वो टॉप पर बने हुए है। बाबर आजम पिछले कुछ समय से नंबर 1 के स्थान पर कायम है। बाबर के 886 रेटिंग प्वाइंट्स है।

नंबर 2 पर भारत के Shubhman Gill है। Gill ने नेपाल और पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में अर्धशतक जमाया था जिसकी वजह से उनको एक पायदान का फायदा हुआ है। Gill के 759 रेटिंग प्वाइंट्स है। Gill इस समय अपने कैरियर की सर्वाधिक रैंकिंग पर भी पहुंच गए है।

ICC ODI Rankings Batsman: डुसेन को लगा झटका

नंबर 3 पर साउथ अफ्रीका के Rassie Van Der Dussen है। डुसेन के 745 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। खराब फॉर्म के चलते उनको रैंकिंग में नुकसान देखने को मिला है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले David Warner को 1 पायदान का फायदा हुआ है। Warner के 739 प्वाइंट्स हो गए हैं और वो लगातार रैंकिंग में ऊपर की तरफ बढ़ रहे है।

नंबर 5 पाकिस्तान के Imam Ul Haq है। Imam ने एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है जिसकी वजह से वो 1 पायदान नीचे खिसककर 5वें नंबर पर आ गए है। आयरलैंड के बल्लेबाज Harry Tector को एक पायदान का नुकसान हुआ है। और वो 5वें की जगह 1 पायदान लुढ़ककर 6वें स्थान पर आ गए है। Harry के 726 रेटिंग प्वाइंट्स है।

Quinton DeCock: डिकॉक की फॉर्म में वापसी।

नंबर 7 पर साउथ अफ्रीका के Quinton DeCock है। Decock ने हाल ही में हुई ऑस्ट्रेलिया सीरीज में दो लगातार अर्धशतक जड़ें हैं। जिसकी वजह से उनको फायदा हुआ है। डिकॉक के 721 प्वाइंट्स है।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में नीचे के तीन स्थानों में भी इस बार बड़ा बदलाव देखने को मिला है। नंबर 8 पर भारत के Virat Kohli, नंबर 9 पर भारत के Rohit Sharma और नंबर 10 पर पाकिस्तान के Fakhar Zaman काबिज है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।