ICC ODI Rankings Batsman, Babar Azam
News

ICC ODI Rankings Batsman: बल्लेबाजी रैंकिंग में फिर छाए पाकिस्तानी खिलाड़ी Babar Azam

ICC ODI Rankings Batsman: ICC ने वनडे में बल्लेबाजों की रैंकिंग जारी कर दी है। बल्लेबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का जलवा कायम हैं। हालांकि भारतीय खिलाड़ी भी इसमें बहुत पीछे नहीं है लेकिन उनको अभी टॉप करने के लिए काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी तब जाकर एक बार फिर से भारतीय बल्लेबाजों का डंका दुनिया के सामने बजेगा।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान Babar Azam का जलवा अभी भी बरकरार है और वो टॉप पर बने हुए है। बाबर आजम पिछले कुछ समय से नंबर 1 के स्थान पर कायम है। बाबर के 886 रेटिंग प्वाइंट्स है। जबकि नंबर 2 पर साउथ अफ्रीका के Rassie Van Der Dussen है। डुसेन के 777 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। वो अभी बाबर से 109 रेटिंग प्वाइंट्स पीछे चल रहे है।

Shubhman Gill: करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे गिल

नंबर 3 पर भारत के Shubhman Gill है। Gill ने नेपाल के खिलाफ एशिया कप में अर्धशतक जमाया था जिसकी वजह से उनको एक पायदान का फायदा हुआ है। Gill के 750 रेटिंग प्वाइंट्स है। Gill इस समय अपने कैरियर की सर्वाधिक रैंकिंग पर पहुंच गए है। नंबर 4 पाकिस्तान के Imam Ul Haq है। Imam ने एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है जिसकी वजह से वो 1 पायदान नीचे खिसककर 4 नंबर पर आ गए है।

आयरलैंड के बल्लेबाज Harry Tector को एक पायदान का फायदा हुआ है। और वो 5वें की जगह 1 पायदान लुढ़ककर 5वें स्थान पर आ गए है। Harry के 726 रेटिंग प्वाइंट्स है।

David Warner: वार्नर को हुआ फायदा

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनिंग बल्लेबाज David Warner को 1 पायदान का फायदा हुआ है। वार्नर भी अब 6वें से उछलकर 5वें स्थान पर आ गए है। वार्नर के 726 रेटिंग प्वाइंट्स है। Warner और Harry के बराबर रेटिंग प्वाइंट्स है इसलिए दोनों बल्लेबाज 5वें स्थान पर है।

नंबर 7 पर पाकिस्तान के ओपनर Fakhar Zaman है। Fakhar लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे है जिसकी वजह से उनकी रैंकिंग में भी असर देखने को मिला है। वो 2 पायदान खिसककर 7वें स्थान पर आ गए है।

ICC ODI Rankings Batsman: कोहली और स्मिथ वही पर बरकरार

बल्लेबाजों की रैंकिंग में नीचे के तीन स्थानों में भी कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। नंबर 8 पर साउथ अफ्रीका के Quinton DeCock, नंबर 9 पर भारत के Virat Kohli और नंबर 10 पर ऑस्ट्रेलिया के Steve Smith काबिज है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।