ICC ODI Rankings
News

ICC ODI Rankings: टीम इंडिया का ये स्टार बल्लेबाज ICC रैकिंग के टॉप 3 में हुआ शामिल, इस इंडियन प्लेयर की रैंकिंग देखकर चौंके फैंस

ICC ODI Rankings: बुधवार को वनडे की ताजा आईसीसी रैंकिंग टीम इंडिया के लिए गुड न्यूज लेकर आई है। भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने ताजा रैंकिंग में एक कदम आगे बढ़ाते हुए टॉप 3 में  जगह बना ली है। गिल को एशिया कप 2023 में नेपाल के खिलाफ तूफानी पारी खेलने का  फायदा मिला है। वहीं टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन भी इस दौड़ में शामिल हुए और उन्होंने अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल की है।

ICC ODI Rankings: आईसीसी रैंकिंग में तीसरे नंबर पर काबिज हुए गिल

ICC ODI Rankings: शुभमन गिल ने 750 रेटिंग पॉइंट्स के साथ तीसरे पायदान पर कब्जा जमा लिया है। एशिया कप में गिल ने नेपाल के साथ विस्फोटक पारी खेली, जिसमें उन्होंने 62 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्का जड़कर नाबाद 67 रन बनाए थे। गिल ने 14 वनडे मैचों में अब तक 827 रन बनाए हैं। इस दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में उनके बल्ले से 208 रनों की धुंआधार पारी भी देखने को मिली थी।

Also Read: Slow Batter of Team India: जब मनोज प्रभाकर की Slow Batting से भारत मैच हार गया, 102 रन बनाने के बाद भी उन्हें क्यों Slower कहा गया

ICC ODI Rankings: डबल सेंचुरी सहित गिल ने इस साल वनडे में 5 शतक जड़े हैं।पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के मैच में वो 10 रन ही बना पाए थे, इसके बाद भी गिल को करियर की हाईएस्ट वन डे रैंकिंग मिली है। गिल पहले नंबर से दो कदम ही दूर हैं। आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर 882 प्वाइंट के साथ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म हैं, बाबर ने एशिया कप 2023 में नेपाल के खिलाफ 151 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी। रैसी वैन डर डुसेन दूसरे नम्बर पर हैं।

ईशान किशन ने रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

ICC ODI Rankings: एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ 82 रनों की तूफानी पारी खेलने वाले ईशान किशन की रैंकिंग में भी तगड़ा उछाल आया है। ईशान 12 स्थानों की छलांग लगाते हुए 24वें स्थान पर आ गए हैं। ईशान ने पाकिस्तान के खिलाफ दमदार पारी खेली थी, और 81 गेंदों में शानदार 82 रन बनाए थे। उन्होंने 9 चौके और 2 छक्के जड़े थे। भारतीय टीम से टॉप टेन में गिल के अलावा विराट कोहली का नाम है। कोहली 10वें नम्बर पर हैं। लेकिन टीम के कप्तान रोहित शर्मा टॉप 10 में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं।वो आईसीसी रैंकिग में 11वें स्थान पर हैं।

ICC ODI Rankings: गौरतलब है, शुभमन गिल और ईशान किशन का नाम वर्ल्ड कप की टीम में भी शामिल है। WC 2023 में गिल बतौर ओपनर तो ईशान विकेटकीपर बल्लेबाज के रुप में अपना जलवा दिखाएंगे।

बता दें एशिया कप में भारत सुपर 4 में जगह हासिल कर चुका है। नेपाल को 10 विकेट से हराकर भारत सुपर 4 में पहुंचा। ऐसे में क्रिकेट फैंस को गिल और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें होंगी और आने वाले समय में फैंस गिल और ईशान किशन के बल्ले से धमाकेदार बल्लेबाजी देखना चाहेंगे। वर्ल्ड कप में शुभमन गिल का रोल काफी अहम होने वाला है, टीम को अच्छी शुरुआत देने की जिम्मेदारी शुभमन गिल और रोहित शर्मा की रहेगी।