Heath Streak । Heath Streak Demises
News

Heath Streak Demises: अफवाह नहीं अबकि बार सच है Heath के निधन की खबर, 49 साल की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा

Heath Streak Demises: ज़िम्बाब्वे के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर Heath Streak के निधन की खबर इस बार सौ फीसदी सच है। हीथ ने 49 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। इससे पहले उनके निधन को लेकर अफवाह उड़ाई गई थी, जिससे हीथ ने खुद नाराजगी जताई थी।

लेकिन इस बार उनके निधन की खबर को उनकी फैमिली की तरफ से कंफर्म किया गया है। पूर्व दिग्गज क्रिकेटर Heath Streak लंबे समय से बीमार थे, लंबी बीमारी से लड़ने के बाद आखिर में उन्होंने दम तोड़ दिया।

Heath Streak Demises: Heath की पत्नी ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

‘फ्री प्रेस जर्नल’ के मुताबिक हीथ की पत्नी नादिन ने सोशल मीडिया के ज़रिए उनके निधन की खबर को कंफर्म किया। उन्होंने फेसबुक पर एक अच्छे मैसेज के साथ हीथ के निधन की खबर पोस्ट की है।  स्ट्रीक ने 3 सितंबर, रविवार सुबह दुनिया को अलविदा बोल दिया।

Also Read: Joe Root on Ben Stokes: इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट ने क्यों कहा Ben Stokes है इंग्लैंड का सबसे खिलाड़ी

ज़िम्बाब्वे के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी Heath Streak ने इंटरनेशनल करियर में 65 टेस्ट और 189 ODI मैच खेले। उन्होंने ज़िम्बाब्व के लिए नंवबर, 1993 में  इंटरनेशनल डेब्यू किया था। हीथ जिम्बाब्वे के शानदार हरफनमौला खिलाड़ी थे। उन्होंने टेस्ट की 102 पारियों में गेंदबाज़ी करते हुए 28.14 की औसत से 216 विकेट चटकाए, जिसमें उनका बेहतरीन स्कोर 9/72 रहा था।

वहीं टेस्ट की 107 पारियों में बल्लेबाज़ी करते हुए हीथ ने 22.35 की औसत से 1990 रन स्कोर किए। इस दौरान उन्होंने 1 सेंचुरी और 11 हाफ सेंचुरी मारी। हीथ की गेंदबाजी की बात करें तो अपने ODI करियर में उन्होंने 185 पारियों में  बॉलिंग करते हुए 29.82 की औसत से 239 विकेट चटकाए, जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 5/32 का रहा।

इस दौरान उन्होंने 4.51 की इकॉनमी से रन खर्च किए। वहीं अपने बल्लेबाजी करियर में Heath Streak ने 159 पारियों में बैटिंग करते हुए 28.29 की औसत से 2943 रन बटोरे, जिसमें उन्होंने 13 हाफ सेंचुरी मारी। इसके अलावा  स्ट्रीक ने अपने करियर में कुल 175 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले।