Harmanpreet Kaur । Harmanpreet Angry Video ।
News

Harmanpreet Kaur: मैच के दौरान गुस्से में हरमनप्रीत ने बैट स्टंप पर मारा, अंपायर पर भी लगाए गंभीर आरोप

Harmanpreet Kaur: हाल ही में चल रही महिला क्रिकेट वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच में हुआ। यह मुकाबला बांग्लादेश के ढाका में शनिवार 22 जुलाई को खेला गया था जिसमें बांग्लादेश ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।

महिला टीम के इस मैच में बांग्लादेश ने 50 ओवर में 4 विकेट पर 225 रन हासिल किए। जबकि दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट टीम 49.3 ओवर में 225 रन पर ही ऑल आउट होकर सिमट गए। दोनों के बराबर रन होने की वजह से मुकाबला टाई हो गया और सीरीज 1-1 की बराबरी पर छोड़ दिया गया। 

इंडिया Vs बांग्लादेश महिला टीम के बीच कमाल का मैच देखने को मिला, जिसके बाद दर्शकों ने बहुत आनंद लिया परंतु इस बीच एक अजीबोगरीब वाकया हुआ। दरअसल भारतीय महिला टीम की कप्तान Harmanpreet Kaur को अचानक मैच के दौरान बहुत ज्यादा गुस्सा आ गया। उन्होंने अपना बैट उठाया और स्टप पर अपना बैट दे मारा। इतना ही नहीं उन्होंने अंपायर को गलत ठहराया और उनके साथ बहुत देर तक बहस बाजी भी की। 

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान उन्होंने इतना तक कह दिया कि अगली बार से बांग्लादेश दौरे पर खराब अंपायरिंग के लिए अपनी टीम को तैयार करना पड़ेगा।

Harmanpreet Kaur को क्यों आया गुस्सा ?

मैच के दौरान 139 रन पर तीन विकेट भारतीय टीम ने गवा दिए थे। आशिका भाटिया और महिला क्रिकेटर शेफाली वर्मा दोनों ही 4 रन बनाकर आउट हो गए थे इसके विपरीत स्मृति मंधाना ने मैच के दौरान 59 रन अपने नाम किए। मंधाना के बाद हरलीन देओल और कप्तान Harmanpreet Kaur ने क्रीज पर अपनी जोड़ी जमाई।

हालांकि Harmanpreet Kaur क्रीज पर ज्यादा देर टिक नहीं पाई और 14 रन बनाकर ही आउट हो गई। हालांकि हरमनप्रीत ने 34वे ओवर में नाहिदा की चौथी गेंद पर मीत लगाने की कोशिश की पर वह अपना शॉर्ट मिस कर गई।

इस दौरान गेंदबाज और उस टीम ने हरमनप्रीत को आउट करार देने की अपील की तो अंपायर ने भी हरमनप्रीत को आउट करार दिया। इस बात को लेकर हरमनप्रीत को बहुत ज्यादा गुस्सा आ गया और वे नाराज हो गई।

उनका गुस्सा इतना ज्यादा बढ़ गया कि उन्होंने स्टांप पर अब अल्लाह देकर मार दिया और पवेलियन लौट गई। हालांकि जाते-जाते उन्होंने यह भी इशारा करके अंपायर को बता दिया कि पहले बॉल बल्ले से लगी थी।

इस मामले पर Harmanpreet Kaur का आया बयान

मैच में बराबर के रन बनने के बाद जब मैच टाई हो गया। तब Harmanpreet Kaur ने बयान दिया कि मुझे लगता है कि इस मैच से हमें बहुत कुछ सीखने को मिला है। जिस तरह की अंपायरिंग इस मैच के दौरान हुई है हम सच में बहुत हैरान थे।

अगली बार अगर बांग्लादेश आए तो इस तरह की अंपायरिंग का सामना करने के लिए हम पहले से ही अपनी टीम को तैयार कर लेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि हमने कुछ रन लुटाए जब हम गेंदबाजी कर रहे थे। लेकिन जब हमारी बल्लेबाजी की बारी आई तो हमने अपने खेल पर बहुत नियंत्रण रखा परंतु खराब अंपायरिंग की वजह से खराब निर्णय हमें देखने को मिले।

Also Read- Sana Ganguly: सौरव गांगुली की बेटी सना गांगुली खूबसूरती के मामले में नहीं हैं किसी एक्ट्रेस से कम

मैच को देखने के लिए कई सारे भारतीय हाई कमीशन के अधिकारी भी पहुंचे थे। हालांकि मैच के बाद जब प्रेजेंटेशन सेरेमनी हुई थी। तब किसी भी अधिकारी को नहीं बुलाया गया इस बात को लेकर भी Harmanpreet Kaur को बहुत ज्यादा गुस्सा आया, और उन्होंने इंटरव्यू में कहा कि “अंत में भारत के हमारे हाई कमीशन भी यहां है मुझे लगता है कि उन्हें प्रेजेंटेशन के दौरान आमंत्रित करना चाहिए था”, लेकिन नहीं किया गया. पर कोई बात नहीं जो भी हुआ ठीक है। बाद में हरमनप्रीत ने अपने अधिकारियों को धन्यवाद देते हुए स्टेडियम में आने के लिए कहा।