Hardik Pandya
News

चोट से जूझ रहे हार्दिक पांड्या सेमिफाइनल से पहले टीम में कर सकते हैं एंट्री

पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ मैच के बाद से टीम से दूर रहने वाले हार्दिक पंड्या की विश्व कप के सेमीफाइनल के आसपास वापसी की संभावना है। भारत के प्रमुख ऑलराउंडर ने भारतीय टीम के साथ धर्मशाला की यात्रा नहीं की, जहां उन्होंने न्यूजीलैंड पर जीत के बाद थोड़ा ब्रेक लिया और लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ टीम के छठे मैच के लिए भी उपलब्ध नहीं थे। 30 वर्षीय खिलाड़ी बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अच्छी तरह से ठीक हो रहा है और क्रिकेटनेक्स्ट को पता चला है कि बाएं टखने की चोट के कारण उसे मैदान से दूर रखने के बाद वह वापसी के उत्साहजनक संकेत दिखा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक “हार्दिक पंड्या पहले ही एनसीए में कुछ नेट सत्र कर चुके हैं, बीसीसीआई की मेडिकल टीम की लगातार निगरानी में हैं और अच्छे दिख रहे हैं।” हालाँकि इस स्तर पर पंड्या की वापसी की सटीक तारीख की पुष्टि नहीं की जा सकी है, लेकिन यह समझा जाता है कि टीम प्रबंधन उन्हें अब सेट-अप में आसानी से वापस लाने की संभावना रखता है क्योंकि भारत का अंतिम-चार स्थान पक्का हो गया है।

सूत्रों के मुताबिक, “इस स्तर पर वापसी की तारीख तय करना मुश्किल होगा, लेकिन संकेत उत्साहजनक हैं और भारत के अजेय प्रदर्शन ने निश्चित रूप से उसे ठीक होने और नॉकआउट के लिए तैयार होने के लिए अधिक समय दिया है।” भारत के तीन मैच बचे हैं – मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ, कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, बेंगलुरु में नीदरलैंड के खिलाफ। डच टीम के खिलाफ अंतिम लीग गेम में उन्हें टीम के साथ जोड़ा जा सकता है।

सूत्रों के मुताबिक इस समय हार्दिक पर यात्रा का बोझ नहीं डालना चाहता। वह पहले से ही बेंगलुरु में हैं और वहीं टीम में दोबारा शामिल हो सकते हैं। वह वह गेम खेलता है या नहीं, यह कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन बेंगलुरु लिंक-अप काफी चर्चा में है क्योंकि उस गेम का मतलब कोई यात्रा भी नहीं होगी।

भारत इस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रहा है और अभी तक एक भी गेम नहीं हारा है। चेन्नई से लखनऊ तक, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने लगभग सटीक अभियान चलाया है और 12 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है। उनके बाद इतने ही मैचों में 10 अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका, आठ-आठ अंकों के साथ न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया हैं। मेजबान टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है और शेष मुकाबलों से ही यह तय होगा कि अंक तालिका में उनकी स्थिति क्या है और अंतिम चार मुकाबले में उनका सामना किस प्रतिद्वंद्वी से होगा।