Hardik Pandya । Team India
News

Hardik Pandya: इस विस्फोटक बल्लेबाज को मौका न देकर हार्दिक ने की बड़ी गलती, WI सीरीज में होता गेमचेंजर!

Hardik Pandya: हाल ही में खत्म हुई वेस्टइंडीज सीरीज पर कई सवालिया निशान खड़े हुए हैं। पांच मैचों की इस इंटरनेशनल टी20 सीरीज को भले ही भारत ने अपने नाम कर लिया लेकिन जिस तरह Team India की मैनेजमेंट ने इसमें कुछ प्रयोग किए वो फैंस को हजम नहीं हुए। ऐसे में Hardik Pandya ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में एक विस्फोटक और खतरनाक बल्लेबाज को न चुनकर बड़ी गलती कर दी।

Hardik Pandya:  यशस्वी को ना खिलाने पर टीम पर लगे गंभीर राजनीतिक आरोप

Hardik Pandya की इस गलती की वजह से सोशल मीडिया के जरिए फैंस ने टीम इंडिया पर पसंद की राजनीती के गंभीर आरोप लगा दिए। दरअसल माना जा रहा था की Team India के धाकड़ बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल  ने अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला होता तो Team India को 4 रन से हारना ना पड़ता।

Also Read: BCCI की कमाई में हो सकती है बंपर बढ़ोतरी, इन OTT प्लेटफॉर्म्स पर अब आप देख सकते हैं क्रिकेट मैच

लोगों को ऐसा लग रहा था कि पहली टी20 में यशस्वी जायसवाल पारी का आगाज करते हुए नजर आएंगे, लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या ने ओपनिंग के लिए मैच में शुबमन गिल और ईशान किशन को उतार दिया। ईशान का बल्ला पहले वनडे में बुरी तरह फ्ल़ॉप साबित हुआ और शुबमन गिल भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए जहां ईशान किशन पहले वनडे में 6 रन बनाकर आउट हुए वहीं शुबमन गिल ने महज 3 रन बनाकर ही मैदान से वापसी कर ली।

IND Vs WI: यशस्वी ने IPL 2023 में दी थी बेस्ट परफॉर्मेंस

बीते कुछ महीनों से यशस्वी का बल्ला मैच के सभी फॉर्मेट में हिट नजर आ रहा है। आईपीएल, घरेलू या इंटरनेशनल सभी फॉर्मेट में यशस्वी ने विस्फोटक बल्लेबाजी की है। यशस्वी जायसवाल Team India की प्लेइंग इलेवन में खेल रहे होते तो मैच का रुख कुछ और ही होता। टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने में माहिर हैं। क्रीज पर आते ही यश्स्वी का बल्ला बड़े-बड़े गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा देता है।

IPL 2023 में अपनी शानदार परफॉर्मेंस की बदौलत यशस्वी जायसवाल ने टीम इंडिया के लिए अपना दावा ठोका था। बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल इंडियन टीम के अगले स्टार बनने का दम रखते हैं। ऐसे बल्लेबाज टीम के लिए बड़े एक्स फैक्टर साबित होते हैं। मौजूदा वेस्टइंडीज दौरे पर यशस्वी जायसवाल को अपना पहला इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला। टेस्ट सीरीज के दौरान यशस्वी ने अपने डेब्यू टेस्ट में शानदार 171 रनों की पारी खेली थी।

टेस्ट मैच में यशस्वी का प्रदर्शन देखकर फैंस को लग रहा था कि टी20 सीरीज में भी पारी का आगाज यशस्वी जायसवाल को ही करना चाहिए था। IPL 2023 के 14 मैचों में यशस्वी ने 163.61 की स्ट्राइक रेट से 625 रन दिए हैं, जिसमें 82 चौके और 26 छक्के शामिल रहे हैं। यशस्वी जायसवाल का IPL 2023 में बेस्ट स्कोर 124 रन रहा है।