Site icon Cricketiya

वर्ल्ड कप से बाहर हुए हार्दिक पांड्या, ऑल राउंडर के तौर पर प्रसिद्ध कृष्णा के नाम पर चर्चा तेज

Hardik Pandya

Hardik Pandya

भारत के स्टार ऑलराउंडर और नामित उप-कप्तान हार्दिक पंड्या को टखने की चोट से उबरने में विफल रहने के बाद आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के शेष भाग से बाहर कर दिया गया है। पिछले महीने पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के मैच के दौरान गेंदबाजी करते समय पंड्या के बाएं टखने में चोट लग गई थी। शनिवार को टूर्नामेंट की इवेंट टेक्निकल कमेटी द्वारा उनके नाम को मंजूरी दिए जाने के बाद कर्नाटक के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भारतीय टीम में पंड्या की जगह लेंगे। कृष्णा ईडन गार्डन्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के नेट मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध होंगे।

आईसीसी की एक विज्ञप्ति में कहा गया है, “भारत की टीम में उनका (पांड्या का) स्थान प्रसिद्ध कृष्णा लेंगे, शनिवार को टूर्नामेंट की इवेंट टेक्निकल कमेटी द्वारा अनुमोदित किए जाने के बाद अनुभवहीन तेज गेंदबाज को पैराशूट के साथ प्लेइंग ग्रुप में शामिल किया जाएगा।” भारत और दक्षिण अफ्रीका अंक तालिका में 1 और 2 हैं और कोलकाता में रविवार के मैच का विजेता लीग चरण के बाद तालिका में शीर्ष पर रहने के लिए पोल पोजीशन में होगा।

कृष्णा ने भारत के लिए सफेद गेंद से केवल 19 मैच खेले हैं। उन्हें आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने देश के लिए खेलते हुए नौ ओवरों में 1/45 लेते हुए देखा गया था। पंड्या की अनुपस्थिति में, भारत को पिछले तीन मुकाबलों में विशेषज्ञ का रास्ता अपनाने के लिए मजबूर होना पड़ा और उसके पास अतिरिक्त छठे गेंदबाज की सुविधा नहीं थी।

भारत इस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रहा है और अभी तक एक भी गेम नहीं हारा है। चेन्नई से मुंबई तक, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने लगभग सटीक अभियान चलाया है और 14 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है और सेमीफाइनल में स्थान पक्का करने वाली एकमात्र टीम है। उनके बाद 7 मैचों में 12 अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका, आठ-आठ अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड हैं।

Exit mobile version