News

गुजरात टाइटंस छोड़ मुंबई इंडियंस के खेमें से जुड़े हार्दिक पांड्या, ट्विटर पर पोस्ट कर दी जानकारी

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या को सोमवार को ऑल-कैश डील के तहत गुजरात टाइटंस (जीटी) से मुंबई इंडियंस (एमआई) में शामिल किया गया। 2015 में एमआई के साथ अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले पंड्या ने कप्तान के रूप में पिछले दो सीज़न में गुजरात टाइटंस का प्रतिनिधित्व किया और 2022 में लीग में अपने पहले सीज़न में फ्रेंचाइजी को आईपीएल खिताब दिलाया। एमआई के साथ उनके व्यापार की पुष्टि होने के बाद पंड्या इस कदम पर अपनी खुशी व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और कहा- वापस आकर अच्छा लग रहा है।

हार्दिक को डेडलाइन वाले दिन जीटी ने बरकरार रखा था लेकिन उनका एमआई में जाना संभव हो गया क्योंकि ट्रेडिंग विंडो 12 दिसंबर को बंद हो जाएगी। आईपीएल ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा- गुजरात टाइटंस (जीटी) के कप्तान हार्दिक पंड्या दो फ्रेंचाइजी के बीच व्यापार के बाद अपनी पहली फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस में वापस जाने के लिए तैयार हैं। ऑलराउंडर ने जीटी के साथ दो महत्वपूर्ण साल बिताए और आत्मविश्वास के साथ अपने अभियान का नेतृत्व किया। 2022 में जीटी के पहले सीज़न में हार्दिक ने एक शानदार शुरुआत सुनिश्चित की जिससे टीम ने प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीती जबकि वे इस साल की शुरुआत में एक रोमांचक फाइनल में आखिरी गेंद पर हार के बाद अपने दूसरे सीज़न में उपविजेता रहे।

जीटी से उनके जाने के बाद फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2024 के लिए शुबमन गिल को कप्तान बनाया है। एक अन्य प्रमुख व्यापार में ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी कैमरन ग्रीन एमआई से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) में शामिल हो गए हैं।

ग्रीन जिन्हें पिछले सीज़न से पहले नीलामी में 17,50,00,000 रुपये की भारी कीमत पर खरीदा गया था, उन्होंने 16 मैचों में एक शतक और दो अर्द्धशतक बनाए।

एमआई द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची: आकाश मधवाल, अर्जुन तेंदुलकर, डेवाल्ड ब्रेविस, ईशान किशन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, जसप्रित बुमरा, कुमार कार्तिकेय सिंह, एन. तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, पीयूष चावला, रोहित शर्मा, रोमारियो शेफर्ड (टी), शम्स मुलानी, सूर्य कुमार यादव, टिम डेविड, विष्णु विनोद, हार्दिक पंड्या (ट्रेडेड)

आरसीबी द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची: आकाश दीप, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, हिमांशु शर्मा, कर्ण शर्मा, महिपाल लोमरोर, मनोज भंडागे, मयंक डागर (टी), मोहम्मद सिराज, राजन कुमार, रजत पाटीदार, रीस टॉपले, सुयश प्रभुदेसाई, विराट कोहली, विशक विजय कुमार, विल जैक्स, कैमरून ग्रीन (ट्रेडेड)