Site icon Cricketiya

गुजरात टाइटंस को छोड़ मुंबई इंडियंस के खेमे में जा सकते हैं हार्दिक पांड्या

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अपनी वर्तमान टीम गुजरात टाइटन्स से नाता तोड़ने और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीज़न के लिए अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस में लौटने के लिए तैयार हैं। यह सौदा पूरी तरह से नकद सौदा है, जिसमें मुंबई स्थित फ्रेंचाइजी 30 वर्षीय खिलाड़ी के वेतन के रूप में 15 करोड़ रुपये और टाइटन्स को एक अज्ञात हस्तांतरण शुल्क का भुगतान करेगी। ईएसपीएनक्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार हार्दिक ट्रांसफर शुल्क का 50% तक अर्जित करेंगे।

अगर यह कदम सफलतापूर्वक होता है तो इसे आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा प्लेयर ट्रेड माना जाएगा। फिलहाल किसी भी फ्रेंचाइजी ने इसे आधिकारिक नहीं बनाया है। ऑलराउंडर ने आईपीएल के 2022 सीज़न में खिताब जीतने के लिए गुजरात स्थित फ्रेंचाइजी का नेतृत्व किया और उन्हें राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अंतिम गेम में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी चुना गया।

आईपीएल के पिछले संस्करण में जीटी ने अपने पहले दो सीज़न में दूसरी बार आईपीएल फाइनल में अपनी जगह पक्की की। हालाँकि 2023 में वे चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार गए और उपविजेता रहे। यदि ट्रेड सफलतापूर्वक होता है तो 30 वर्षीय खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन के पंजाब किंग्स से दिल्ली कैपिटल्स में बदलने के बाद ट्रेड किए जाने वाले तीसरे कप्तान बन जाएंगे। दूसरी बार जब राजस्थान रॉयल्स ने 2020 में अजिंक्य रहाणे को भी कैपिटल्स में ट्रेड किया।

हार्दिक ने 2015 सीज़न में पदार्पण किया था जिसके बाद उन्होंने 123 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 53 विकेट लिए हैं और 139.89 की स्ट्राइक रेट से 2309 रन बनाए हैं।

Exit mobile version