sreesanth
News

गौतम गंभीर ने मुझे फिक्सर कहा- मैच के दौरान हुई लड़ाई पर श्रीसंत ने निकाली भड़ास

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और 2007 टी20 विश्व कप और 2011 वनडे विश्व कप विजेता टीमों का हिस्सा रहे श्रीसंत और गौतम गंभीर के बीच विवाद गहराता जा रहा है। रिटायर्ड खिलाड़ियों के लिए एक टूर्नामेंट लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में एक खेल के दौरान दोनों में लड़ाई हो गई। बुधवार को सूरत में मैच हो रहा था। खेल की शुरुआत से ही दोनों खिलाड़ियों के बीच माहौल गरमाता दिखा। गौतम गंभीर ने जब श्रीसंत की गेंद पर चौका मारा तो श्रीसंत उन्हें काफी देर तक घूरकर देखते रहे और गंभीर ने भी पीछे मुड़कर देखा। तभी दोनों एक बार फिर काफी गुस्से में आमने-सामने आ गए।

मैच के बाद श्रीसंत ने एक इंस्टाग्राम वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने कहा कि गौतम गंभीर हमेशा अपने साथियों के साथ झगड़ते रहते हैं और वह जल्द ही खुलासा करेंगे कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने वास्तव में क्या कहा था। गुरुवार को एक अन्य इंस्टाग्राम वीडियो में श्रीसंत ने दावा किया कि गौतम गंभीर ने उन्हें फिक्सर कहा था।

श्रीसंत ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा- मैंने उनके लिए एक भी बुरे शब्द का इस्तेमाल नहीं किया है या एक भी अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल नहीं किया है। मैंने केवल इतना कहा- “आप क्या कह रहे हैं? आप क्या कह रहे हैं?” वास्तव में, मैं व्यंग्यात्मक तरीके से हंसता रहा क्योंकि वह मुझे “फिक्सर, फिक्सर, तुम एक फिक्सर हो, एफ*** ऑफ फिक्सर” कहते रहे। यह वह भाषा है जिसका उपयोग किया गया था।”

श्रीसंत को इससे पहले 2013 आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने लंबे समय तक प्रतिबंध झेला और फिर 2021 में घरेलू क्रिकेट में वापसी की। मैच के बाद श्रीसंत ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड किया जिसमें उन्होंने गौतम गंभीर के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली।

मिस्टर फाइटर के साथ जो हुआ उसके बारे में मैं बस स्पष्ट करना चाहता था। वह जो हमेशा अपने सभी सहयोगियों से झगड़ता है। बिना किसी कारण के। वह वीरू भाई सहित अपने वरिष्ठ खिलाड़ियों का भी सम्मान नहीं करता है। आज बिल्कुल वैसा ही हुआ। बिना किसी कारण के श्रीसंत ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर अपलोड किए गए एक वीडियो में कहा, ”उकसाने के लिए, वह बस मुझे कुछ-कुछ कहते रहे जो बहुत अभद्र था, जिसे श्री गौतम गंभीर को नहीं कहना चाहिए था।”

श्रीसंत ने कहा कि उनका परिवार बहुत कुछ झेल चुका है। यहां मेरी कोई गलती नहीं है। मैं बस सीधे स्थिति स्पष्ट करना चाहता था। मिस्टर गौती ने क्या किया है, देर-सबेर आप सभी को पता चल जाएगा। उन्होंने जो शब्द इस्तेमाल किए और जो बातें उन्होंने क्रिकेट पर कहीं फ़ील्ड, लाइव, स्वीकार्य नहीं है। मेरा परिवार, मेरा राज्य, हर कोई बहुत कुछ झेल चुका है। मैंने वह लड़ाई आपके सभी समर्थन से लड़ी। अब लोग बिना किसी कारण के मुझे नीचा दिखाना चाहते हैं। उन्होंने ऐसी बातें कही जो उन्हें नहीं कहनी चाहिए थीं। श्रीसंत ने कहा, ”मैं आपको जरूर बताऊंगा कि उन्होंने क्या कहा।