News

दूसरे टी-20 में खराब प्रदर्शन को लेकर मोहम्मद सिराज पर भड़के गौतम गंभीर

भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में खराब प्रदर्शन के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का समर्थन किया है। सिराज ने अपने पहले ओवर में 14 रन दिए, लेकिन अपने अगले दो ओवरों में एक विकेट सहित सिर्फ 13 रन देकर मजबूत वापसी की। गंभीर ने मैच में अर्शदीप सिंह के प्रदर्शन पर भी निराशा व्यक्त की। तेज गेंदबाज ने दो ओवर में 31 रन लुटाए, जिसमें उनके पहले ओवर में 24 रन भी शामिल थे।

गंभीर ने अपने तीन ओवर के स्पैल में तेज गेंदबाज द्वारा रन लुटाने के बावजूद मुकेश कुमार की भी सराहना की। गंभीर ने कहा- मुझे लगता है कि मोहम्मद सिराज इससे भी खराब गेंदबाजी करेंगे और फिर भी बेहतर आंकड़ों के साथ समाप्त करेंगे। मैं अर्शदीप से थोड़ा निराश था क्योंकि जब उन्होंने पहला ओवर फेंका तो पावरप्ले खत्म हो गया और गेंद गीली हो गई और उसे पकड़ना मुश्किल हो गया। 13वां ओवर जो मुकेश ने फेंका वह शानदार था जिसमें गीली गेंद के साथ डेविड मिलर जैसे गेंदबाज के खिलाफ पिन-पॉइंट यॉर्कर थे।

अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए गंभीर चाहते हैं कि भारत द्विपक्षीय श्रृंखला के नतीजों से परे ध्यान केंद्रित करे और गेंदबाजों के समूह की पहचान करे जो डेथ ओवरों में उनके लिए प्रभावी हो सकते हैं। विश्व कप से 6-7 महीने पहले द्विपक्षीय श्रृंखला ज्यादा प्रासंगिक नहीं है। भारत अपने गेंदबाजों का परीक्षण करना चाहेगा। आप देखना चाहेंगे कि आपकी डेथ ओवरों की गेंदबाजी कितनी मजबूत है। इसके अलावा एक और विकल्प कौन हो सकता है टी20 वर्ल्ड कप कब आएगा? उन्होंने कहा- जसप्रित बुमरा को नतीजों से ज्यादा इन चीजों पर नजर रखने की जरूरत है।

मंगलवार को सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह ने भारत के लिए तेजी से अर्धशतक लगाए लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने समायोजित लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरा टी20ई पांच विकेट (डीएलएस) से जीत लिया। बल्लेबाजी के लिए भेजे गए भारत ने सात विकेट पर 180 रन बनाए थे जब बारिश के कारण 20 ओवरों में तीन गेंद शेष रहते पारी समाप्त हो गई। लगभग एक घंटे की देरी के बाद दक्षिण अफ्रीका को 15 ओवर में 152 रन बनाने थे।