Sanju Samson | Waseem Zaffer | Suryakumar Yadav |
News

भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज में इस खिलाड़ी की जगह संजू सैमसन कर सकते हैं कमाल, पूर्व भारतीय ओपनर ने की वकालत

भारत-आस्ट्रेलिया (India and Australia) के बीच बुधवार (22 मार्च 2023) को चेन्नई में होने वाले तीसरे वनडे मैच में मैदान पर कौन खिलाड़ी होगा, यह तो टीम प्रबंधन तय करेगा, लेकिन भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने सुझाव दिया है कि टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को मौका मिलना चाहिए। फिलहाल सैमसन को मौजूदा सीरीज में अब तक टीम में नहीं लिया गया है। जाफर का मानना है कि इस निर्णायक मैच में सैमसन भारत के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं।

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए हो सकते है उपयोगी साबित

वसीम जाफर ने कहा कि सैमसन को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए टीम में जगह मिलनी चाहिए। वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं। अगर प्रबंधन उनको मौका देता है तो वे खुद को बेहतर साबित कर सकेंगे। जाफर ने टीम में शामिल सूर्य कुमार यादव के कुछ खास नहीं कर पाने पर चिंता जताते हुए कहा कि उनकी जगह संजू सैमसन टीम के लिए फायदेमंद रहेंगे।

सैमसन को अब तक टीम में कम ही अवसर मिला है, लेकिन जब मिला है तो वे उपयोगी साबित हुए हैं। उनका अब तक का रिकॉर्ड बेहतर रहा है। सूर्य कुमार यादव पहले दोनों मैचों में जीरो पर आउट हुए थे। इससे उनके फार्म में होने पर संदेह है।

अगस्त 2022 में जिम्बाब्वे में बनाया था नया रिकॉर्ड

संजू सैमसन ने अगस्त 2022 में जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में उसी की जमीन पर एक रिकॉर्ड कायम किया था। इस मैच में वह मैन ऑफ द मैच रहे। जिम्बाब्वे में कोई भी भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज को यह पहला पुरस्कार है।

ODI में 11 मैचों में 330 रन बनाए हैं, 86 रन रहा है सैमसन का हाईस्कोर

सैमसन का एक दिवसीय मैचों में अब तक का रिकॉर्ड ठीक रहा है। उन्होंने 11 मैचों में 66 के औसत से अब तक 330 रन बनाए हैं। इनमें से पांच मैचों में वह नाट आउट रहे हैं। सैमसन ने मैचों में 25 चौके और 15 छक्के भी जड़े हैं। उनका अब तक का सबसे बेहतर स्कोर 63 बाल पर 86 रन का साउथ अफ्रीका के खिलाफ रहा है।

टी20 मैचों में उनको 17 बार अवसर मिला। इसमें वह अब तक 20 के औसत से कुल 301 रन बनाए हैं। एक मैच में नाट आउट रहे हैं। इस दौरान उन्होंने एक अर्ध शतक, 23 चौके और 13 छक्के लगाए हैं। टी20 मैचों में उनका सबसे बेहतर स्कोर 42 बाल पर 77 रन का आयरलैंड के खिलाफ रहा है।

Also Read: इस क्र‍िकेटर ने पहली कमाई से प‍िता की याद में गुदवाया टैटू- जान‍िए जीवन के कई सच बयां करने वाली मह‍िला क्रि‍केटर्स की ये कहान‍ियां

संजू सैमसन केरल के रहने वाले हैं और अभी 28 साल चार महीने के हैं। वह अपने राज्य की टीम के कप्तान हैं। रणजी टीम में नेतृत्व करने वाले वे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी रहे हैं।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।