Site icon Cricketiya

युवराज सिंह ने कोहली और धोनी पर किए बड़े खुलासे, विराट फैंस खुश तो धोनी के फैंस हुए नाराज़

Yuvraj Singh । Virat Kohli । MS Dhoni

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह। (फोटो- इंस्टाग्राम)

T-20 वर्ल्ड कप 2007 और वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इंडिया को विनर बनाने में एक खिलाड़ी का सबसे अहम योगदान था जिसका नाम है युवराज सिंह (Yuvraj Singh)। शायद ही कोई ऐसा क्रिकेट फैन होगा जिसे युवराज के वो 6 छक्के याद न होंगे। एक दौर था जब युवराज सिंह का क्रिकेट की दुनिया में सिक्का चलता था लेकिन कई ऐसी वजहें रहीं जिसकी वजह से युवराज का करियर काफी जल्दी ही खत्म हो गया। वर्ल्ड कप 2011 में युवराज सिंह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट थे लेकिन इसके ठीक बाद युवराज सिंह कैंसर का इलाज कराने देश के बाहर चले गए जिसकी वजह से वो काफी टाइम तक क्रिकेट से दूर रहे। कई लोगों को लग रहा था कि वो कमबैक नहीं कर पाएंगे लेकिन युवराज सिंह ने कड़ी मेहनत की और अपने आलोचकों का एक बार फिर से मुंह बंद कर दिया। साल 2012 में युवराज ने वापसी की। हालांकि कैंसर से ठीक होने के बाद भी उन्हें काफी परेशानियों से जूझना पड़ा और टीम इंडिया में जगह पाने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा।

विराट कोहली ने की थी युवराज की मदद

एक इंटरव्यू के दौरान युवराज सिंह ने विराट कोहली की तारीफ की। उन्होंने कहा कि जब वो कैंसर से ठीक हो गए थे और क्रिकेट की दुनिया में कमबैक कर रहे थे तो उस वक्त विराट कोहली ने मेरा काफी सपोर्ट किया। उन्होंने बताया कि अगर विराट कोहली ने युवराज का सपोर्ट नहीं किया होता तो युवी क्रिकेट दोबारा नहीं खेल पाते। वहीं एमएस धोनी का जिक्र करते हुए युवराज सिंह ने कहा कि धोनी ही वो शख्स थे जिन्होंने युवी को वर्ल्ड कप 2019 के बारे में सही बात बताई थी कि सेलेक्टर्स युवराज को टीम इंडिया में शामिल करने के मूड में नहीं हैं। धोनी ने युवराज को असली तस्वीर दिखाई। युवी ने कहा कि धोनी मेरे लिए जितना कर सकते थे उतना किया।

‘वर्ल्ड कप 2011 के बाद बदल गए धोनी’

युवराज सिंह ने कहा कि साल 2011 से पहले तक धोनी को उन पर विश्वास था लेकिन युवी कैंसर को हराने के बाद दोबारा टीम इंडिया में वापसी करने का प्लान कर रहे थे तो हालात काफी बदले हुए थे। युवराज ने बताया कि वर्ल्ड कप 2011 के वक्त धोनी मेरे से कहते थे कि मैं ही टीम का मुख्य खिलाड़ी हूं लेकिन वर्ल्ड कप 2015 के टाइम मैं समझ गया था कि एक कप्तान होने के नाते आप हर बात को सही नहीं बता सकते क्योंकि आखिर में ये देखना होता है कि पूरी इंडियन टीम कैसा प्रदर्शन कर रही है।

Also Read: भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर, जल्द हो सकती है स्टार तेज गेंदबाज की वापसी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि युवराज सिंह ने साल 2017 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। युवराज सिंह ने इसी साल वनडे क्रिकेट में अपनी सबसे बेस्ट पारी खेली थी।

Exit mobile version