Sourav Ganguly । World Cup 2023
News

World Cup 2023: सौरव गांगुली ने विराट और रोहित को लेकर दिया चौंका देने वाला बयान

World Cup 2023: दोस्तों क्रिकेट की दुनिया में जाने-माने चेहरे सौरव गांगुली का एक बयान मीडिया के सामने आया है। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि ICC World Cup 2023 भारत में 5 अक्टूबर से खेला जाना है जिसका फाइनल मैच 19 नवंबर को भारत में खेला जाएगा। सारे मैच जहां होने हैं और जिस टीम के बीच होने हैं उसका पूरा शेड्यूल कल यानी 27 जून 2023 को जारी किया जा चुका है। ऐसे में क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी और प्रशंसक भारतीय टीम से यही आस लगाए बैठे हैं कि 2011 में भारतीय टीम ने जो करिश्मा किया था और वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की थी शायद 2030 में भी विराट कोहली ऐसा कमाल दिखाएंगे।

खिलाड़ियों का अच्छा प्रदर्शन होना जरूरी

ऐसा ही कुछ वीरेंद्र सहवाग का भी मानना है जो कि पूर्व क्रिकेटर और साल 2011 में हो चुके वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे उन्होंने कहा है कि विराट कोहली को इस बार का वर्ल्ड कप का खिताब भारतीय टीम को हासिल जरूर करना चाहिए। लेकिन भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अपनी कुछ अलग ही राय प्रस्तुत की है जिसमें उन्होंने कहा कि खिलाड़ी चाहे वर्ल्ड कप खेल रहा हो या कोई आखिरी मैच जीत से नहीं बल्कि खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन से फर्क पड़ता है। 

सौरव गांगुली का पूरा बयान जानिए

सौरव गांगुली का कहना है कि ‘मैं चाहे पहली बार खेलूं या आखिरी बार उस चीज में मैं विश्वास नहीं रखता बल्कि मुझे सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण यही लगता है कि खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहतरीन होना चाहिए। वर्ल्ड टूर्नामेंट तो हर साल होते रहते हैं जैसे आईसीसी T20 वर्ल्ड कप और 50 ओवर का वर्ल्ड कप बट अब समय पहले के जैसा नहीं है क्योंकि हर 4 साल में एक बड़ा टूर्नामेंट होता है और चैंपियंस ट्रॉफी आती रहती हैं। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण योगदान अपनी टीम के लिए एक खिलाड़ी की तरफ से होता है उसका बेहतरीन प्रदर्शन’।

Also Read: World Cup: भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने क्यों की धोनी की तारीफ, जानिए वजह

विराट और रोहित टीम इंडिया के चैंपियन 

सौरव गांगुली का मानना है कि रोहित एक अच्छे खिलाड़ी और कप्तान के तौर पर तथा विराट कोहली एक बेहतर खिलाड़ी के तौर पर साल 2023 वर्ल्ड कप में अपनी एक धमाकेदार छाप छोड़े। हां अगर बात करें चैंपियन बनने की तो यह दोनों ही टीम के चैंपियन है और भारतीय टीम को चैंपियनशिप जीतने में बहुत मदद कर सकते हैं। साल 2011 के वर्ल्ड कप के दौरान रोहित शर्मा स्क्वाड में जगह नहीं बना पाए थे जबकि विराट कोहली उस समय टीम का हिस्सा थे। उस दौरान वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय टीम ने श्रीलंका टीम को हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था।