World Test Championship |
News

एशेज शुरू होने से पहले स्मिथ ने दी इंग्लैंड को चेतावनी, जानें क्या है पूरा मामला

भारत (India) के खिलाफ डबल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) के दो दिनों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाली ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने एशेज (Ashes) सीरीज शुरू होने से पहले ही इंग्लैंड (England) टीम को चेतावनी देनी शुरू कर दी है। डबल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) में शानदार बल्लेबाजी करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को साफ कर दिया है कि उनको बहुत हलके में न लें। इंग्लैंड ने पिछले एक साल में टेस्ट खेलने के अंदाज में बहुत बदलाव किया है और वो अब आक्रामक अंदाज से टेस्ट खेलना शुरू कर चुका है। इसी को देखते हुए स्मिथ का बयान काफी अहम माना जा रहा है।

इसी आक्रामक अंदाज में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड (Newzealand), साउथ अफ्रीका (South Africa) और पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ सीरीज जीती है। बेन स्टोक्स( Ben Stokes) की अगुवाई वाली इंग्लैंड ने पिछले 13 में से 11 मैचों में जीत दर्ज की है और एशेज जीतने की तैयारी कर रही है।

स्मिथ ने मीडिया के साथ बातचीत करते हुए कहा कि मैंने पहले भी कहा था जब इंग्लैंड ने बैजबॉल (Bazball) खेलना शुरू किया था कि उनका यह आक्रामक अंदाज दूसरी टीमों के खिलाफ सफल हुआ है लेकिन हमारे गेंदबाजों के सामने मुश्किल परिस्थितियों में वो ऐसे खेल के रन नहीं बना पाएंगे। क्योंकि ऐसे विकेट में जहां पर गेंद ऊपर नीचे होने के साथ साथ स्विंग और सीम हो रही है वहां पर वो कैसे खेलेंगे।

स्मिथ ने आगे कहा कि मुझे उनका खेलना का ये तरीका अच्छा लग रहा है जिस प्रकार से उन्होंने बीते 12 महीनों में खेला है। ऐसा क्रिकेट देखने मे मजा आती है लेकिन वो हमारे गेंदबाजों के सामने सफल होगा या नहीं ये देखने वाली बात होगी।

स्मिथ ने कहा कि मुझे इंग्लैंड (England) में खेलना बेहद पसंद है क्योंकि यहां की परिस्थितियां ऑस्ट्रेलिया से मिलती जुलती है। पिछली बार की एशेज जो इंग्लैंड में हुई थी स्मिथ ने 4 मैचों में 774 रन बनाए थे। एक बार एशेज शुरू होने से पहले स्मिथ फिर से फॉर्म में आने के संकेत दे चुके है। एशेज (Ashes) का पहला मैच 16 से 20 जून के बीच खेला जाएगा।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।