News

मैच हारने के बाद भी कोहली ने दिखाया विराट दिल, ग्लेन मैक्सवेल को तोहफे में दी अपनी टी-शर्ट

विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के साथी विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल ने एक-दूसरे को गले लगाया और भारत के इस धुरंधर बल्लेबाज ने इस विस्फोटक ऑलराउंडर को अपनी जर्सी उपहार में दी। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के विजयी होने के बाद भावनाएं उफान पर थीं, बैगी ग्रीन्स जीत के बाद खुशी से झूम रहे थे और एक-दूसरे को गले लगा रहे थे। दूसरी ओर, भारतीय खिलाड़ियों के दिल टूटे हुए थे, सपने टूटे हुए थे और आंखों में थोड़ी नमी थी।

जैसे ही दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने हाथ मिलाया, कोहली और मैक्सवेल ने एक विशेष क्षण साझा किया जब भारतीय बल्लेबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपने साथी को अपनी जर्सी उपहार में दी। कोहली ने 54 रन की पारी खेलकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे भारत ने कुल 240 रन बनाए। कप्तान पैट कमिंस द्वारा आउट होना थोड़ा दुर्भाग्यशाली रहा। उन्होंने गेंद को डिफेंड करने की कोशिश की लेकिन बल्ले का एंगल उनके लिए घातक साबित हुआ। एक अंदरूनी किनारे ने गेंद का रुख बदल दिया और सीधे स्टंप्स की ओर जा गिरा।

कठिन बल्लेबाजी सतह पर, कप्तान रोहित शर्मा (31 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों के साथ 47), विराट कोहली (63 गेंदों में 54, चार चौकों के साथ) और केएल राहुल (107 गेंदों में 66, एक चौके के साथ) ने महत्वपूर्ण रन बनाए। आस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क (3/55) सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे। कप्तान पैट कमिंस (2/34) और जोश हेज़लवुड (2/60) ने भी अच्छी गेंदबाजी की। एडम ज़म्पा और ग्लेन मैक्सवेल को एक-एक विकेट मिला।

241 रनों का पीछा करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 47/3 पर ढेर कर दिया था। ट्रैविस हेड (120 गेंदों में 15 चौकों और चार छक्कों की मदद से 137 रन) और मार्नस लाबुस्चगने (110 गेंदों में 58, चार चौकों की मदद से) की पारियों ने भारतीय टीम को कोई जवाब नहीं दिया और उन्हें छह विकेट से जीत दिलाई। विश्व कप फाइनलिस्ट अब पांच मैचों की टी20 सीरीज में प्रतिस्पर्धा करेंगे जो गुरुवार से विशाखापत्तनम में शुरू होगी।