Ashes, Ollie Pope, Pat Cummins, Ben Stokes
News

Ashes: इंग्लैंड की टीम को तीसरे टेस्ट से पहला लगा तगड़ा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ सीरीज से बाहर

एशेज (Ashes) सीरीज का तीसरा मैच शुरू होने से पहले इंग्लैंड (England) की टीम को बहुत बड़ा झटका लग गया है। इंग्लैंड की टेस्ट टीम के उपकप्तान ओली पोप (Ollie Pope) चोट के चलते एशेज सीरीज से बाहर हो गए है। ओली पोप के कंधे में चोट लगी है। पोप की जांच होने के बाद उन्हें इस सीरीज से बाहर करने का निर्णय लिया गया है।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अपने बयान में कहा कि “सोमवार को लंदन में ओली पोप की जांच कराई गई जिसके बाद उनकी चोट की गंभीरता का पता चला। पोप को अपने कंधे की सर्जरी करवानी पड़ेगी। इस क्रिकेट सीजन पोप आगे किसी भी मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। वो इंग्लैंड और काउंटी टीम सरे (Surrey) की मेडिकल टीम की निगरानी में रिहैब करेंगे।

ओली पोप को दूसरे टेस्ट मैच में फील्डिंग करते समय चोट लग गई थी। ऑस्ट्रेलिया की पारी के 28वें ओवर में लाबूसेन (Marnus Labuachange) के शॉट को रोकने के प्रयास में डाइव लगा दी जिसके चलते उनका कंधा चोटिल हो गया। पोप ने उसके बाद पहली पारी में फील्डिंग नहीं की। चूंकि चोट मैच खेलते समय ही लगी थी इसलिए वो अपने नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते थे।

इंग्लैंड की पहली पारी के बाद मैच ऑफिशियल्स ने इंग्लैंड टीम को बताया कि अगर पोप को अगर 7 नंबर से नीचे बल्लेबाजी करनी है तो उन्हें दूसरी पारी में फील्डिंग करनी पड़ेगी। इस फैसले पर इंग्लैंड के असिस्टेंट कोच जीतन पटेल (Jeetan Patel) बहुत हैरान थे। उन्होंने कहा कि ये थोड़ा आश्चर्यचकित करने वाला फैसला था। पोप को अगर अपने स्थान पर बल्लेबाजी करनी थी तो उसे दूसरी पारी में फील्डिंग करनी पड़ेगी या तो हमें 10 खिलाड़ियों के साथ फील्डिंग करना पड़ेगा।”

ओली पोप अपनी टीम के प्रति पूर्णतया समर्पित है और उसके लिए कुछ भी कर सकता है। हालांकि पोप को दूसरी पारी में भी फील्डिंग करते समय कंधे में ही चोट लग गई। जिसके कारण उनको फिर से मैदान के बाहर जाना पड़ा। पोप ने पहली पारी में 42 जबकि दूसरी पारी में 3 रन बनाए थे।

इंग्लैंड की टीम ने अभी ओली पोप की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया है। पोप इंग्लैंड की टीम के उपकप्तान है और इंग्लैंड की टीम ने उपकप्तान की भी घोषणा भी नहीं की है। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।