Ashes, Johnny Bairstow, Ben Stokes
News

Naseer Hussain on Johnny Bairstow: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने जॉनी बेयरस्टो को एशेज के चौथे मैच से हटाने की मांग, कहा इस खिलाड़ी को दो मौका

Naseer Hussain on Johnny Bairstow: एशेज (Ashes) सीरीज के तीन मैच समाप्त हो चुके हैं और ऑस्ट्रेलिया (Australia) 2–1 से सीरीज में आगे है। उसे सीरीज जीतने के लिए सिर्फ 1 मैच और जीतना है। लेकिन इंग्लैंड (England) को सीरीज जीतने के लिए दोनों मैच जीतने की जरूरत है। जिसकी वजह से इंग्लैंड की टीम के ऊपर ऑस्ट्रेलिया की अपेक्षा ज्यादा दबाव है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों के ऊपर एक अतिरिक्त दबाव भी रहेगा क्योंकि इंग्लैंड पिछले 8 साल से एशेज नहीं जीत पाई है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया 2001 के बाद से इंग्लैंड में एशेज जीतने के नाकामयाब रही है। इस बार ऑस्ट्रेलिया के पास इंग्लैंड में एशेज जीतने का सुनहरा मौका है।

Naseer Hussain on Johnny Bairstow: बेयरस्टो को टीम से बाहर कर दो

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Naseer Hussain) ने इंग्लैंड की टीम पर कुछ सवाल उठाए है। उनका कहना है कि “इंग्लैंड की टीम को चौथे टेस्ट मैच में जॉनी बेयरस्टो (Johnny Bairstow) को टीम से ड्रॉप कर देना चाहिए क्योंकि वो बल्लेबाजी और कीपिंग दोनों नहीं कर पा रहे है। पहले मैच की पहली पारी को छोड़ दिया जाए तो बेयरस्टो ने उसके बाद से इस सीरीज में कुछ भी नहीं किया है। उन्होंने आगे कहा कि पिछले 1 साल में बेयरस्टो ने अच्छा प्रदर्शन किया है और इस टीम को मैच जिताने में अहम योगदान दिया है। लेकिन अब वो बल्लेबाजी और कीपिंग दोनों से ही खराब प्रदर्शन कर रहे है।”

उन्होंने आगे कहा कि “जॉनी बेयरस्टो बल्लेबाजी अच्छी नहीं कर रहे है जिसका प्रभाव उनकी कीपिंग पर भी देखने को मिल रहा है। जॉनी बेयरस्टो की जगह बेन फोक्स (Ben Foakes) को टीम में शामिल किया जाए। बेयरस्टो और फोक्स दोनों एक साथ टीम में नहीं खेल सकते है क्योंकि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) बतौर बल्लेबाज ही टीम में खेल रहे है और आपको इंग्लैंड में 5 गेंदबाजों की जरूरत होती है।”

उन्होंने कहा कि दोनों तभी खेल सकते थे जब बेन स्टोक्स गेंदबाजी कर रहे होते। तब इंग्लैंड के पास स्टोक्स के रूप में पांचवा गेंदबाज भी होता और एक अतिरिक्त बल्लेबाज भी हो जाता। बेयरस्टो ने इस सीरीज में खराब कीपिंग की है। उन्होंने इस सीरीज में कई कैच और कुछ स्टंपिंग के मौके गवांए हैं। जिसका नतीजा इंग्लैंड को मैच गवां कर भुगतना भी पड़ा है।

बेन फोक्स बेयरस्टो जितने अच्छे बल्लेबाज तो नहीं है लेकिन वो कीपर बहुत अच्छे है। बेन फोक्स ने इंग्लैंड के लिए 20 टेस्ट मैचों में 32.20 की औसत से 934 रन बनाए है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।